May 20, 2024

भाजपा कार्यकर्ताओं ने सुना प्रधानमंत्री मोदी के मन की बात कार्यक्रम

कोटपूतली :(संजय कुमार जोशी)

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया, जिलाध्यक्ष जितेन्द्र शर्मा, जिला संगठन प्रभारी सतवीर यादव के निर्देशानुसार रविवार को जिला जयपुर देहात उत्तर के कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री मोदी के मन की बात कार्यक्रम में बढ़-चढकऱ हिस्सा लिया।

कार्यक्रम के जिला प्रभारी एड. अशोक योगी ने बताया कि जिले की 6 विधानसभा क्षेत्रों के समस्त 27 मंडलों के शक्ति केन्द्रों एवं बूथों पर कार्यकर्ताओं ने रेडियों, टीवी, मोबाइल फोन एवं लैपटॉप कंप्यूटर के माध्यम से मोदी के मन की बात सुनी। जिसमें मोदी ने स्टार्टअप की शुरुआत पर प्रकाश डालते हुए इसे नये भारत की नींव बताया। उन्होंने बताया कि लगभग 330 मिलीयन डॉलर स्टार्टअप के लिए निवेश हुआ है। ग्लोबल की दुनिया में मेंटर्स ने स्टार्टअप के लिए अपने आप को समर्पित करते हुए इसे आगे बढ़ाया है। आज यह शहरों तक ही नहीं बल्कि गांवों तक भी इसका प्रभाव देखने को मिलता है। स्टार्टअप से नया विकास जागा है। करीब 100 युनिकॉर्न कई दिशाओं में काम कर रहे है।

उन्होंने बताया कि देश में सही मार्गदर्शन आगे बढ़ाता है, भारत का स्टार्टअप नई उड़ान भरेगा। नये नये आईडियाज से ही स्टार्टअप शिखर पर पहुंचा है, आने वाला समय भारत का होगा। हमारे देश में चार धाम की यात्रा एक भारत श्रेष्ठ भारत की कल्पना को साकार करते है। उन्होंने बताया कि चार धाम की यात्रा के दौरान श्रद्धालु स्वच्छता का विशेष ध्यान रखे, बहुत से श्रृद्धालु स्वच्छ भारत अभियान टीम के साथ मिलकर स्वच्छता सहित कई सेवा कार्य करते है। तीर्थ सेवा का भी उतना ही महत्व है जितना कि तीर्थ यात्रा का।

पर्यावरण दिवस एवं अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस की चर्चा करते हुए उन्होंने बताया कि हमारा पर्यावरण ठीक रहे इसके लिए योजना बनाकर हमें अधिक से अधिक वृक्षारोपण करना चाहिए। योग हमारे शारीरिक एवं मानसिक तनाव को दूर करते हुए हमें स्वास्थ्य प्रदान करता है। 21 जून को अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस को बड़े ही धूमधाम व उत्साह से मनाने के लिए प्रचार प्रसार करते हुए मनाना है। साथ ही योग को दैनिक जीवन में आत्मसात करने का आह्वान किया।

अमृत महोत्सव के दौरान अपने आसपास 75 स्थानों पर योग दिवस पर योग कार्यक्रम करने का आह्वान किया। विदेशों में हमारी संस्कृति का मान सम्मान बढ़ा है और यह हमारे लिए गर्व की बात है। महिला सशक्तिकरण को और बढ़ावा मिले इसलिए महिला सैल्फ हैल्प गु्रप को आगे बढ़ाने के लिए कहा। साथ ही पशु- पक्षियों के दाने व पानी की व्यवस्था करने के लिए भी कहा। जिला प्रभारी अशोक सुरेलिया ने बताया कि मण्डल प्रभारियों से प्राप्त सूचना के अनुसार जिला जयपुर देहात उत्तर में कुल 153 स्थानों पर कार्यक्रम रहा जिसमें कुल 1605 कार्यकर्ताओं ने भाग लिया।

कोटपूतली में वरिष्ठ भाजपा नेता मुकेश गोयल के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने मोदी की मन की बात कार्यक्रम सुना। गोयल ने कार्यकर्ताओं से मोदी द्वारा बताई गई योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने का आग्रह किया। इस दौरान जिला मंत्री सुभाष शर्मा, बगुला प्रसाद स्वामी, पार्षद प्रमोद गुरूजी, कमलेश प्रजापत, राजाराम कसाना, दयाराम कुमावत, सुरेश सूद, महेन्द्र, नवीन, जितेन्द्र यादव, हनुमान, ललित, विकास सहित अनेक कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

तहलका डॉट न्यूज