May 18, 2024

दौसा-(रमेश शर्मा) हिंदुस्तान स्काउट एंड गाइड की ओर से समकालीन अभिरुचि प्रशिक्षण एवं कौशल विकास शिविर में विद्यार्थी चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं यह शिविर राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय बांदीकुई में चल रहा है शिविर प्रभारी राधामोहन गुप्ता ने बताया कि दो दिवस ने लगभग 40 प्रशिक्षणार्थी ने प्रवेश लिया है अभी प्रवेश जारी ही प्रशिक्षणार्थी लगभग 100 से अधिक होने की उम्मीद है।

ब्लॉक सचिव रविशंकर शर्मा ने बताया कि कंप्यूटर विज्ञान का प्रशिक्षण डीएम कंप्यूटर इंस्टिट्यूट के देवेंद्र जोरवाल ब्यूटीशियन का प्रशिक्षण जानू सौंदर्य ब्यूटी पार्लर कि मीना शर्मा सिलाई का प्रशिक्षण सुमन शर्मा आत्मरक्षा का प्रशिक्षण गायत्री गुर्जर और ताइकांडो का प्रशिक्षण हिमानी सोनी नृत्य गिरजेश आर्य द्वारा दिया जा रहा है।

शिविर संचालक प्रियव्रत शर्मा ने बताया कि बच्चों का यह जोश देखकर बांदीकुई में अन्य स्थानों पर भी इसी प्रकार के प्रशिक्षण लगाने की योजना संगठन की है प्रशिक्षण में प्रशिक्षक के रूप में वरुण मिश्रा सीमा अवस्थी सीमा शर्मा गिरिजेश आर्य अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय के प्रधानाचार्य सविता मीणा और रामअवतार जी बोहरा गोपाल गुरु प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष राजस्थान शारीरिक शिक्षक संघ का विशेष योगदान है ।

तहलका डॉट न्यूज