May 5, 2024

कोटपुतली:(संजय कुमार जोशी)

पनियाला मोड़ स्थित दिल्ली पब्लिक वर्ल्ड स्कूल में बुधवार से शुरू हुई समर कैंप का ग्राम पंचायत खड़ब सरपंच मालाराम गुर्जर ने दीप प्रज्वलित करके शुभारंभ किया। कार्यक्रम में बच्चों ने रंगारंग प्रस्तुतियां दी। शिविर में आयोजित विभिन्न गतिविधियों में छात्रों ने उत्साह और उमंग के साथ भाग लिया। सरपंच मालाराम गुर्जर ने छात्रों का उत्साह वर्धन करते हुए कहा कि ऐसे समर कैंप छात्रों के मानसिक और शारीरिक विकास का एक हिस्सा होते है।

ऐसे में शिक्षा के साथ-साथ मनोरंजन भी बच्चों के लिए अति आवश्यक है। सुबह 8 से 11 बजे तक चलने वाले समर कैंप में पहले दिन बच्चों ने अनेक खेलो का लुफ्त उठाया। गत 2 सालों से कोरोना त्रासदी के चलते इस तरह के समर कैंप नहीं हो पाये थे। ऐसे में अब बैगर बैग व किताबों के आए बच्चों के चेहरों पर खुशी देखने को मिल रही थी।

प्रधानाध्यापिका बिंदू शर्मा ने बताया कि 4 से 15 साल के बच्चों के लिए आयोजित होने वाले समर कैंप में म्यूजिक, डांस, बैडमिंटन, आर्ट एंड क्राफ्ट,स्विमिंग, इंग्लिश स्पीकिंग, टेबल टेनिस, क्रिकेट सहित अनेक गतिविधियां संचालित हो रही है। उन्होंने कहा कि बच्चों में कौशल एवं शारीरिक विकास के लिए ऐसे आयोजनों का होना जरूरी है।

तहलका डॉट न्यूज