May 17, 2024

अजमेर 4 मार्च – भारतीय सिन्धु सभा की ओर से राज्य स्तरीय हुतात्मा हेमू कालाणी जन्म शताब्दी वर्ष के शुभारंभ कार्यक्रम 23 मार्च को सिन्धुपति महाराजा दाहरसेन स्मारक पर आयोजित होने वाले देश-भक्ति कार्यक्रम में प्रसिद्घ कलाकारों के साथ सिन्धी बाल संस्कार शिविरों में तैयार हुये विद्यार्थियों की ओर से प्रस्तुतियां दी जायेगी।
कार्यक्रम संयोजक मनीष गुवालाणी ने बताया कि स्वाधीनता की 75वीं वर्षगांठ अमृत महोत्सव के तहत राज्य स्तरीय समारोह में देशभक्ति कार्यक्रम में दूरदर्शन कलाकार घनश्याम ठारवाणी भगत, व्याख्याता लता ठारवाणी, कुमारी मुस्कान कोटवाणी के साथ संत कवंरराम उच्च् माध्यमिक विद्यालय, हरीसुन्दर बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय, स्वामी सर्वानन्द विद्यालय के विद्यार्थियों द्वारा प्रस्तुतिकरण होगा।
अलग अलग ईकाईयों से युवाओं की ओर हिंगलाज माता मन्दिर पर ध्वज व नारियल चढाया जायेगा – महानगर अध्यक्ष नरेन्द्र बसराणी ने बताया कि कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिये अलग अलग ईकाईयों के कार्यकर्ताओं की बैठकों का आयोजन किया जा रहा है। युवाओं की ओर से अलग अलग कॉलोनी से वाहन रैली से भारत माता की जय, हेमू कालाणी अमर रहे के उद्घघोष के साथ दाहरसेन स्मारक पहुंचेंगे जिसमें हिंगलाज माता मन्दिर पर धर्म ध्वजा पूजन के साथ नारियल चढाया जायेगा एवं समारोह में सम्मिलित होगें। दाहरसेन स्मारक पर आयोजित बैठक में अध्यक्ष रहे तुलसीदास सोनी ने कहा कि ऐसे आयोजनों से युवाओं में देशभक्ति की प्रेरणा मिलेगी व गौरवमयी इतिहास को समझेगें।

Tehelka news