May 4, 2024

ब्यावर:(गजेंद्र कुमार) संपूर्ण राजस्थान में 12 मार्च को आयोजित होने वाली राष्ट्रीय लोक अदालत के संबंध में आमजन को जागरूक करने तथा लोक अदालत के व्यापक प्रचार प्रसार हेतु बुधवार को ब्यावर तालुका के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में विधिक साक्षरता क्लबों के माध्यम से रैलियों का आयोजन किया गया।

शहरी क्षेत्र में राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय, छावनी, ब्यावर तथा ग्रामीण क्षेत्रों में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय जालिया प्रथम, राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, ब्यावर खास व राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, मसूदा के छात्र-छात्राओं के सहयोग से जागरूकता रैली निकाली गई।

रैली में स्कूली छात्र-छात्रओं द्वारा लोक अदालत का यह है नारा ‘दोनों जीते कोई न हारा’ तथा ‘लोक अदालत जाएंगे-वादों को सुलझाएंगे’ इत्यादि नारे लगाए गए और हाथों में स्लोगन लिखी तख्तियां लेकर प्रचार करते हुए आमजन को लोक अदालत के प्रति जागरूक किया गया।

रैली के दौरान पैरालीगल वालंटियर्स संजय सिंह गहलोत, रमेश यादव, धन्नालाल ने आमजन को लोक अदालत की जानकारी देते हुए बताया कि लोक अदालत में सभी प्रकार के राजीनामा योग्य फौजदारी, सिविल, बैंक अनादरण, वाहन मुआवजा, पारिवारिक विवादों का निस्तारण राजीनामा के माध्यम से करवाने से समय व धन की बचत होती है तथा प्रकरणों का अंतिम रूप से निस्तारण होता है।

तहलका डॉट न्यूज