May 18, 2024

ब्यावर (मनोज प्रजापत)-रूपाणा निवासी 55 वर्षीय प्रहलाद जो जन्म से ही बोल और सुन नहीं सकते, उन्हें गुरूवार को ग्राम पंचायत जवाजा में आयोजित प्रशासन गांवों के संग शिविर में ग्राम पंचायत जवाजा द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवासीय स्वीकृति जारी की गई।

सहायक विकास अधिकारी राजेंद्र भट्ट ने बताया कि प्रहलाद अपने पूरे परिवार के साथ कच्चे आवास में सर्दी, गर्मी, वर्षा में अत्यन्त कठिनाई से निवास कर रहा था। प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) योजनान्तर्गत आवासहीन परिवारों को पक्की छत उपलब्ध करवाने की योजना के तहत प्रहलाद को कुल एक लाख बीस हजार रूपये की स्वीकृति जारी की गई। जिसकी 15 हजार रूपये की प्रथम किस्त उनके खाते में जमा कर दी गई है।

विधायक शंकर सिंह रावत, प्रधान गणपत सिंह रावत, शिविर प्रभारी एस.डी.ओ. रामप्रकाश, एवं सरपंच सुमन सोनी ने आवासीय स्वीकृति जारी कर लाभार्थी प्रहलाद को प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभ का भागीदार बनाया। लाभार्थी अब प्रधानमंत्री आवास योजनान्तर्गत स्वीकृत अपने आवास के तहत पक्के आवास का सपना भी पूरा करेगा। प्रहलाद ने शिविर के द्वारा मिली इस खुशी पर राज्य सरकार व उपखंड प्रशासन का आभार जताया।

तहलका डॉट न्यूजगजेंद्र कुमार