April 28, 2024

बिजयनगर:(सुरेंद्र सिंह भाटी)

देश की रक्षा में सैनिकों का योगदान महत्वपूर्ण है। गर्मी, बरसात व ठंड के मौसम में खुले आसमान तले रहते हुए सीमा पर डटे रहते हैं और जरूरत पड़ने पर जान की बाजी लगा देते हैं। हमें अपने देश के सैनिकों पर गर्व है और इसी कारण हर देश प्रेमी सैनिकों के जज्बे को सलाम करता है और उनके प्रति श्रद्धा का भाव रखता है। ये बातें एक सच्चे देश भक्त नानू जी अंग्याल, जालिया ने कहीं।

नानू जी अंग्याल ने कहा कि सैनिकों के हौसले से ही देश की सीमाएं सुरक्षित हैं और करोड़ों लोग खुली हवा में सांस ले रहे हैं। सुखी जीवन व्यतीत कर रहे हैं और देश प्रगति कर रहा है। इसलिए हम सभी का दायित्व है कि देश की सेवा के बाद रिटायर होकर घर लौटने वाले या जो भी सैनिकों की गाड़ी सड़क से जा रही हो उनका हौसला बड़ा उनका सम्मान करें।

आपको बता दे नानू जी अंग्याल जालिया सेकंड द्वारा सैनिकों के सम्मान के लिए सदैव तत्पर रहने वाले अपनी भावनाओं से जुड़े होने के कारण वह अपने आप को रोक नहीं पाते और बीमार होने के बावजूद भी वह सैनिकों के सम्मान के लिए सदैव तत्पर रहते हैं रास्ते से गुजरने वाले हर भारतीय सैनिकों को भारतीय तिरंगे के साथ सलामी देखकर भारतीय सैनिकों का उत्साह वर्धन करते हैं ,समय देकर विदा करते हैं।

तहलका डॉट न्यूज