May 7, 2024

जयपुर-प्रति वर्ष की भांति इस वर्ष भी हाथोज धाम तेजाजी मंदिर से सुरसुरा तेजाजी मंदिर के लिए पदयात्रा को स्वामी श्री बालमुकुंद आचार्य जी महाराज हाथोज धाम ने पूजन अर्चन कर तेजाजी महाराज की ध्वज यात्रा को रवाना किया।
यह पदयात्रा 5 दिवस में सुरसुरा तेजाजी मंदिर पहुंचेगी जहां पर भजन कीर्तन कर प्रसादी का आयोजन किया जाएगा इस पदयात्रा में हाथोज ग्राम के एवं आसपास के गांव के लोग बड़ी संख्या में शामिल होते हैं।

सभी भक्तों ने दक्षिण मुखी बालाजी महाराज के ढोक लगा कर यात्रा के सफल होने का मन्नत का नारियल बांधे और बालाजी महाराज का आशीर्वाद ग्रहण किया।तेजाजी महाराज मंदिर समिति के अध्यक्ष हरफूल चौधरी ने बताया कि प्रतिवर्ष तेजाजी महाराज की पदयात्रा का आयोजन किया जाता है। जगह-जगह लोगों द्वारा यात्रा का स्वागत किया जाता हैं।यह यात्रा 5 दिवस में सुरसुरा धाम पहुंचती है। वहां पर रात को भजन कीर्तन कर प्रसादी का आयोजन किया जाता है इस यात्रा में प्रमुख रूप से उदाराम पिपलोदा, हनुमान मावलिया, हनुमान जांदू, धनाराम चौधरी, पुजारी तेजाजी मंदिर, कानाराम योगी, पूरणमल योगी, कमल जोगी, पोखर मल जोगी आदि उपस्थित रहे।

सुरसुरा तेजाजी महाराज के यहां पर प्रसादी बाद यात्रा वापस हाथोज तेजाजी मंदिर पहुंचती है। तेजा दशमी को हाथोज तेजाजी महाराज के यहां विशाल भजन संध्या का आयोजन किया जाता है।

तहलका डॉट न्यूज (डॉ अमर सिंह धाकड़)