May 8, 2024

शुक्रवार दोपहर 12 बजे से मंगलवार सुबह 5 बजे तक जन अनुशासन वीकेंड कर्फ्यू जारी रहेगा.

जयपुर: (कमल शर्मा) राज्य में कोरोना संक्रमण की रफ्तार भले ही कम हो रही हो, लेकिन खतरा अभी टला नहीं है.इसी बीच प्रदेश में 2 जून से अनलॉक की शुरुआत होने जा रही है. राज्य सरकार ने नई गाइडलाइन जारी कर दी है. जिसमे शुक्रवार दोपहर 12 बजे से मंगलवार सुबह 5 बजे तक जन अनुशासन वीकेंड कर्फ्यू जारी रहेगा.

7 जून से सभी सरकारी कार्यालयों में 50 फ़ीसदी कर्मचारियों की अनुपस्थिति रहेगी. जिले के अंदर अपने निजी वाहनों से आवागमन मंगलवार से शुक्रवार प्रातः 5:00 बजे से दोपहर 12:00 बजे तक की अनुमति होगी. व्यवसायिक गतिविधियों को सीमित छूट दी गई है. राज्य में 10 जून के बाद रोडवेज/निजी बसों का संचालन होगा, इसके लिए प्रथक से आदेश जारी किए जाएंगे.

राष्ट्रीय एवं राज्य मार्ग पर संचालित ढाबों की अनुमति होगी. वाहन रिपेयर की दुकानों की भी अनुमति होगी. इंदिरा रसोई में भोजन बनाने एवं वितरण की रात्रि 10:00 बजे तक की अनुमति होगी. मंगलवार से शुक्रवार तक सभी प्रकार के खाद्य पदार्थ एवं किराने की दुकान खोलने की अनुमति होगी.

पॉजिटिव केस के अनुरूप ग्राम पंचायत, जिले को तीन श्रेणियों में ग्रीन, येलो और रेड में बांटा गया है. जिन ग्राम पंचायतों में एक भी पॉजिटिव केस नहीं वह ग्रीन श्रेणी में हैं. 5 और इससे कम एक्टिव केस होने पर येलो श्रेणी और 5 से अधिक एक्टिव केस होने पर रेड श्रेणी में रखा जाएगा. एक लाख जनसंख्या पर एक भी एक्टिव केस नहीं होने वाले जिले को ग्रीन श्रेणी में रखा जाएगा. एक लाख जनसंख्या पर 100 एक्टिव केस तक येलो और 100 से अधिक एक्टिव केस होने पर रेड श्रेणी में रखा जाएगा.

तहलका डॉट न्यूज