May 20, 2024

संवाददाता(शंकर लाल बैरवा)

शाहपुरा पंचायत समिति क्षेत्र के फुलिया कला उपखंड के धनोप ग्राम पंचायत में दो भाइयों ने खुदकुशी कर ली जिसको लेकर उनके पिता ने 7 लोगों के खिलाफ फूलिया कला थाने में मामला दर्ज करवाते हुए उकसाने व मारपीट करने तथा बलात्कार का केस लगाने की धमकी देने से क्षुब्ध होकर खुदकुशी करना बताया है।

फूलियाकलां थाने में दर्ज रिपोर्ट के अनुसार उमराव पुत्र रामा बेरवा ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है कि 27 मई को प्रकाश पिता रामदेव बेरवा ने शाम को शराब पीने के लिए उनके पुत्र बनवारी को घर पर बुलाया तथा शराब पिलाकर रामदेव पिता छोगा,लक्ष्मण पिता रामदेव,शिवराज उर्फ सुवा पिता रामदेव,प्रकाश पिता रामदेव ने जानवरो कि तरह बनवारी से मारपीट की है जिसके बाद घर आकर बनवारी ने मामला की जानकारी परिजनों को दी।

जिसके बाद शाम 7:00 बजे घर में घुसकर टीकम पिता गोपाल गुसाईं, गोपाल पिता रामनिवास बेरवा, दीपू पिता रामनिवास बेरवा निवासी धनोप ने एक मत होकर मारपीट कर टीकम नामक व्यक्ति ने जातिसूचक शब्दों से अपमानित किया तथा रिपोर्ट कराने को लेकर भी धमकियां दी तथा 27 मई को रात 8:00 बजे मजदूरी कर कैलाश घर लौटा किससे भाई के साथ मारपीट की जानकारी मिलने पर ओलबा देने रामदेव पिता छोगा को फोन किया तो रामदेव ने फोन पर कैलाश को उनके घर बुलाया और रामदेव पिता छोगा लक्ष्मण पिता रामदेव शिवराज पिता रामदेव प्रकाश पिता रामदेव ने कैलाश को घर में बंद कर उसके साथ मारपीट की जिससे परेशान होकर कैलाश ने पेड़ पर लटक कर खुदकुशी कर ली 28 मई को सुबह पुलिस की मौजूदगी में शव को नीचे उतारकर पोस्टमार्टम करवाया। तथा जानकारी में आया है कि कैलाश ने आत्महत्या करने से पहले एक वीडियो बनाया था जिसमें आत्महत्या करने का कारण खुदकुशी कर ले के लिए उकसाने वालों का नाम भी बताया है।जिसके बाद 29 मई को मृतक के परिजन फूलियाकलां थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाने पहुंचे वहां भी थाने के बाहर आरोपीगण मोजूद थे।

मृतक के पिता को धमका कर रिपोर्ट छीनकर फाड़ देने का भी आरोप लगाया तथा डरा धमाका कर वहां से भगा देने की भी बात बताई गई है। तथा 30 मई को सुबह प्रार्थी के घर पर पुत्र की मौत के बाद लगाई बैठक पर आरोपी लक्ष्मण पिता रामदेव ने आकर धमकी दी तथा राजीनामा करने पर दबाव बनाया और धमकाया की राजीनामा नहीं किया तो बनवारी के खिलाफ बलात्कार का मुकदमा दर्ज होगा जिससे बनवारी शुद्ध हो गया और परेशान होकर जहर पीकर अपनी जान दे दी जिसका राजकीय हॉस्पिटल गुलाबपुरा में पोस्मार्टम करवाया गया। एक पिता की दोनों संतानों ने आत्महत्या कर ली तथा आत्महत्या करने पर मजबूर करने वाले रामदेव पिता छोगा, लक्ष्मण पिता रामदेव शिवराज उर्फ सुवा पिता रामदेव गोपाल पिता रामनिवास दीपू पिता रामनिवास एवं टीकम पिता गोपाल गुसाई निवासी धनोप पर आरोप लगाया है।

तहलका डॉट न्यूज