May 19, 2024

रिया बड़ी में विधायक कोटे से ऑक्सीजन प्लांट की स्वीकृति के बाद मरीजों को ऑक्सीजन प्लांट का त्वरित लाभ जल्द मिले इसके लिए गुरुवार को रिया बड़ी उपखंड अधिकारी सुरेश के एम एवं ऑक्सीजन प्लांट निर्माण के लिए कार्यकारी एजेंसी चिकित्सा विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की।

बैठक में विधायक ने अधिकारियों के साथ विस्तार से चर्चा करते हुए कहा कि टेंडर प्रक्रिया जल्द पूरी कर शुभ मुहूर्त में ऑक्सीजन प्लांट निर्माण का कार्य आरंभ करने के दिशा निर्देश प्रदान किए ।

गुरुवार को विधायक श्रीमती इंदिरा देवी बावरी दोपहर उपखंड कार्यालय पहुंची यहां उपखंड अधिकारी सुरेश केएम एवं ब्लॉक चिकित्सा अधिकारियों के प्रतिनिधि के साथ विस्तार से चर्चा करते हुए कहा कि ऑक्सीजन प्लांट की उपयोगिता को देखते हुए राजस्थान सरकार ने भी प्लांट में निर्माण के नियमों में शिथिलता बरतते हुए जल्द ही इसके निर्माण के लिए गाइडलाइन दी है ।

इसके अनुरूप प्रशासन एवं कार्यकारी एजेंसी रिया बड़ी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ऑक्सीजन प्लांट के लिए जल्द ही टेंडर प्रक्रिया कर एक-दो दिनों में ही इसका निर्माण कार्य आरंभ करें। जिससे कि आने वाले एक माह में ही यहां की जनता को इस ऑक्सीजन प्लांट का लाभ मिल सके।

ऑक्सीजन प्लांट के टेंडर पर जिला एवं उपखंड स्तरीय अधिकारियों की चर्चा के बाद बैठक में विधायक श्रीमती बावरी को इसका निर्माण कार्य 3 से 4 दिनों में आरंभ किए जाने की बात बैठक में कही।

श्रीमती इंदिरा बावरी ने बताया कि महामारी में मरीजों को तत्काल ऑक्सीजन की आवश्यकता है मेड़ता विधायक ने विधायक कोटे से 40लाख की स्वीकृति रियांबड़ी के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ऑक्सीजन प्लांट के लिए 11 मई को जारी की थी ।

आमजन एवं मरीजों को इसका लाभ समय पर मिले इसके लिए गुरुवार को इसके निर्माण एवं टेंडर प्रक्रिया पर विस्तार से चर्चा की गई बैठक में चर्चा के दौरान विधायक के साथ आरएलपी के कार्यकर्ता कुंभाराम चोयल, राम कुवार बावरी, रामप्रकाश फङौलिया, सुरवीर चौधरी, पुखराज बेड़ा आदि साथ में थे.

संवाददाता (पवन कुमार सागर)रियाबड़ी,नागौर

तहलका.न्यूज़