May 19, 2024

दौसा:(मुकेश शर्मा)-महुआ थाना क्षेत्र के टिकरी गांव निवासी पुजारी शंभू दयाल शर्मा की मंदिर माफी की 26 बीघा जमीन पर दबंगों द्वारा कब्जा करने की वजह से पुजारी शंभू दयाल शर्मा की सदमे से मौत हो गई।
इनके शव को लेकर ब्राह्मण संगठन एवं राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा उचित मुआवजे एवं दोषियों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर महुआ थाने के बाहर धरने पर बैठे हैं।

अंतर्राष्ट्रीय ब्राह्मण महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष पंकज जोशी, महासचिव विनोद शुक्ला, जयपुर जिला अध्यक्ष व प्रदेश प्रभारी मुकेश शर्मा जयपुर जिला महासचिव विमल शर्मा ने धरना स्थल पर पहुंचकर प्रशासन से मृतक के परिवार को उचित मुआवजे एवं दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की अंतर्राष्ट्रीय ब्राह्मण महासंघ शिक्षा प्रकोष्ठ के राम सहाय शर्मा, ललिता शर्मा, राजेश सहित अनेक पदाधिकारी धरना स्थल पर मौजूद रहे।

बताया जा रहा है कि मृतक मूक बधिर था जिसकी 26 बीघा जमीन में से दो बीघा जमीन नेशनल हाईवे से लगती हुई थी। जिसकी धोखाधड़ी करके दबंगों ने अपने नाम रजिस्ट्री करवा ली जिसकी कीमत करोड़ों रुपए थी। जिसकी रिपोर्ट मृतक व गांव वालों द्वारा महुआ थाने में दर्ज करवा रखी है। लेकिन थाने द्वारा कोई कार्यवाही नहीं करने पर सदमे से पुजारी शंभू दयाल शर्मा गंभीर रूप से बीमार हो गए और उनकी 2 दिन पहले मौत हो गई।

अंतरराष्ट्रीय ब्राह्मण महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष पंकज जोशी ने सरकार से मांग की है कि मंदिर माफी डोली भूमि की जमीन का अधिकार पुजारियों के नाम किया जाए जिससे कि मंदिर माफी की इन जमीनों को बचाया जा सके।

तहलका.न्यूज़