April 28, 2024


पडांगा:(अनील सैन) भामाशाह सुनील कावड़िया ने सेवा-सरोकार के तहत गांव में पीड़ित परिवार को फिर राहत पहुंचाई। पडांगा निवासी सूरजमल प्रजापत की पत्नी जस्सू देवी का निधन होने पर भामाशाह कावड़िया उनके घर पहुंचे और अपनी घोषणा के मुताबित 11 हजार रुपए का चेक परिजन को सौंपते हुए हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया। ज्ञात रहे कि सेवा-सरोकार के तहत नि:शुल्क नेत्र ऑपरेशन करवाने के अलावा भामाशाह कावड़िया ने गांव में किसी घर-परिवार में मौत होने पर 11 हजार रुपए बतौर आर्थिक सहायता जरुरतमंद परिवार को उपलब्ध कराते हैं। भामाशाह कावड़िया के सेवा-सरोकार कार्य से उनकी अलग ही इमेच बनी हुई है। प्रजापत परिवार को चैक सौंपते समय मोहन प्रजापत, हीरा प्रजापत, धर्मीचंद प्रजापत, बिरदीचंद प्रजापत, जीवराज प्रजापत, सुखदेव प्रजापत, पांचू प्रजापत, रमेश तिवारी, जितेंद्र सिंह राठौड़, मुकेश सेन, निंबाराम रेबारी, भाला गुर्जर, जेढु गुर्जर, थाना रायका व लादू भाटी आदि मौजूद थे।

गांव निवासी अधीक्षण अभियंता तुलसीराम मुंडेतिया के सेवानिवृत्त होने पर अभिनंदन समारोह आयोजित किया गया। ग्राम पंचायत में आयोजित समारोह में भामाशाह सुनील कावड़िया ने माला पहनाकर व शॉल ओढ़ाकर मुंडेतिया का अभिनंदन किया।

38 वर्ष की गौरवशाली सेवाएं देने के बाद गुलाबपुरा से रिटायर हुए मुंडेतिया उनके पैतृक गांव के कायाकल्प को देखकर अचंभित रह गए। उन्होंने गांव में बनाई गई ऐतिहासिक धरोहरों का अवलोकन करते हुए भामाशाह कावड़िया की सकारात्मक सोच की सराहना की। उन्होंने गांव में बनाए गए ऐतिहासिक स्थलों से पर्यटन को बढ़ावा मिलने की आशा जताई।

समारोह में उन्होंने सरपंच बालचंद और भामाशाह सुनील कावड़िया द्वारा स्वयं के निजी फंड से ग्रामीणों को दी गई अनूठी सौगातों को अविस्मरणीय बताया। भामाशाह कावड़िया ने स्पष्ट किया कि गांव के विकास में कोई कमी नहीं आने दी जाएगी वहीं मूलभूत समस्याओं के निस्तारण के साथ ही गांव को हेरिटेज विलेज बनाने में कोई कसर नहीं रहने दी जाएगी। इस दौरान डॉ. पूरणमल, रामदेव, गोपीलाल, रामनिवास, शिवराज, रामरतन, जयप्रकाश मुंडेतियां आदि मौजूद थे।