June 19, 2024

राजस्थान जयपुर अपने राजपूती शानोशौकत सभ्यता और सुंदरता के लिए तो प्रसिद है ही वहीं राजस्थान जयपुर अपने रंग-बिरंगे पारंपरिक परिधानो के लिए भी विश्व प्रसिद है.

संसार में किसी भी तरह का फैशन आया और गया, लेकिन बंद गले का जोधपुरी कोट तो आज भी फैशन की दुनिया का बेताज बादशाह बना हुआ है.

जहां बात सभ्यता और सुंदरता को एक ही साथ जोड़ने की हो तो राजस्थानी कपड़ों के आगे कुछ नहीं टिकता. इसी बात के चलते हमने पड़ताल की जयपुर की खास राजपुताना डेसेज की दूकान की और जाना के वे इतने पॉपुलर कैसे हो गए. जिन्होनें इस दुकान की राजस्थानी ड्रेस का अनुभव किया है वो बहुत खुश नसीब हैं. लेकिन जो इससे अंजान हैं उन्हें हम बताएंगे यहां की आकर्षक डेसेज के बारे में कुछ ऐसी दिलचस्प बातें जिन्हें जानने के बाद यहां आने के लिए खुद को रोक नहीं पाएंगे.

फैशन राजपूताना

FASHION RAJPUTANA (A FEEL OF ROYAL CUSTOM)

जी हाँ हम आप को बता रहे है एक ऐसी जगह के बारे में जिन्होंने काफी कम समय में जयपुर के मशहूर कारीगरों द्वारा तैयार राजपूती बंद गले का जोधपुरी कोट,शेरवानी, स्लीवलैस जोधपुरी कोट, रॉयल जोधपुरी अचकन, राजपूताना पहनावा की बेस्ट कलेक्शन से गुलाबी नगर जयपुर में अपनी एक अलग पहचान बना ली है.नेता हो या अभिनेता या बाहर से आने वाले अन्य राज्यों के पर्यटक व विदेशी नागरिक सभी ”फैशन राजपूताना” के कपड़ो के दीवाने है.

फैशन राजपूताना ने अपने ग्राहकों के लिए एक खास पहल भी शुरू की है. कोरोनावायरस संक्रमण के कारण भारत सरकार व राज्य सरकार द्वारा मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया गया है. इसी को देखते हुए फैशन राजपूताना के डायरेक्टर विजय सिंह द्वारा जिस कलर का शर्ट, सूट एवं कुर्ता पायजामा सिल्वाया जाता है. उसी कलर कॉन्बिनेशन का मास्क जो बिल्कुल N-95 की तरह दिखता है. सील कर ग्राहक को बिल्कुल मुफ्त दिया जा रहा है.

फैशन राजपूताना के डायरेक्टर विजय सिंह बुटाटी ने बताया की कुछ साल पहले उन्होंने कुछ अलग करने की सोची और ”फैशन राजपूताना” के नाम से मेन्स की राजपूती ड्रेस का काम शुरू किया और आज अपनी दमदार और विश्वास जनक कुवालिटी के कारण राजपुताना ड्रेस्ज वर्ग में अपनी अलग पहचान बनाई.

फैशन राजपूताना की पहचान बेस्ट कारीगरों द्वारा तैयार बंद गले का जोधपुरी कोट,साफा-शेरवानी,सफारी सूट,मेंस डिज़ाइनर सूट, स्लीवलैस जोधपुरी कोट, रॉयल जोधपुरी अचकन, आदि है..

तहलका.न्यूज़