May 4, 2024

जयपुर:-अंकित सेवा संस्थान के सदस्यों द्वारा प्रत्येक वर्ष वर्षा ऋतु में प्रदेश में हजारों पेड़ पौधे लगाए जाते हैं। संपूर्ण विश्व पर्यावरण प्रदूषण का सामना कर रहा है। सामाजिक संगठन पर्यावरण को बचाने का कार्य भी कर रहे हैं।

गुरुवार को हाथोज धाम के स्वामी आचार्य बालमुकुंद आचार्य जी महाराज दक्षिण मुखी बालाजी धाम के सानिध्य में गौशाला परिसर व बगीची में अंकित सेवा संस्थान द्वारा एक व्यक्ति एक पौधा अभियान की शुरुआत की गई।

अंकित सेवा संस्थान के प्रदेश अध्यक्ष प्रमोद शर्मा के नेतृत्व में चलाए गए इस अभियान के अंतर्गत प्रदेश में जन जागृति लाकर पौधारोपण करवाने का कार्य किया जाएगा।

इस मौके पर स्वामी श्री बालमुकुंद आचार्य जी महाराज ने कहा कि पर्यावरण को शुद्ध रखने के लिए पौधारोपण ही एक उपाय है। प्रत्येक व्यक्ति को विश्व पर्यावरण दिवस पर एक पौधा लगाकर उसकी सुरक्षा करने का संकल्प ले।
प्रदेशाध्यक्ष प्रमोद शर्मा ने बताया कि एक व्यक्ति एक पौधा अभियान के अंतर्गत आज उपस्थित सभी लोगों ने एक-एक पौधा लगाया एवं कम से कम 10 लोगों को इस अभियान के अंतर्गत पौधारोपण करवाने का संकल्प दिलाया गया।

इस अवसर पर संस्थान के कोषाध्यक्ष अंकित खंडेलवाल, समाजसेवी अशोक शर्मा, श्यामलाल बागड़ा, सुरेश शर्मा, डिंपल शर्मा ने पौधरोपण का महत्व बताया।

तहलका. न्यूज़