April 27, 2024

मेड़ता विधायक इंदिरा देवी बावरी ने शनिवार को रियाबंडी उपखंड कार्यालय में कोरोना वायरस की महामारी को लेकर ब्लाक स्तरीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक ली और उपखंड प्रशासन द्वारा किए जा रहे प्रयास, चिकित्सा सहायता, सहित अनेक विषयों पर कार्यवाहक उपखंड अधिकारी धीरज झाझडिया से समीक्षा की। उपखंड कार्यालय में आयोजित हुई बैठक में विधायक इंदिरा देवी बावरी ने उपखंड अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि क्षेत्र में कोई भी परिवार भूखा ना सोए, खान पान की उचित व्यवस्था मिले इसको लेकर पर्याप्त व्यवस्था की जानी चाहिए।

विधायक बावरी ने रियाबंडी गांव के दासावास रोड पर गरीब परिवारों, आस पास ढाणीयो के परिवारों, सहित ग्रामीण क्षेत्रों के वांछित परिवारों का सर्वे कराकर उन्हें तत्काल खाद्यान्न एवं चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध कराने की बात कही। बैठक में विधायक इंदिरा देवी ने हर ग्राम पंचायत एवं हर गांव में राहत सामग्री पहुंचे इसको लेकर प्रशासन गम्भीरता से समय पर सर्वे करा कर ऐसे परिवारों की सूची बनाकर राहत सामग्री से लाभान्वित करे। विधायक ने कहा की जिन जिन परिवारो का सर्वे हो चुका है उन परिवारों का फॉलो अप भी समय समय पर प्रशासन कराए ताकि मोजूदा स्तिथि का पता लग सके।

उन्होंने आवश्यकता पड़ने पर विधायक कोष से नियमानुसार आर्थिक राशि जारी करने की भी बात कही । ब्लॉक के समस्त ग्राम विकास अधिकारी को सर्वे करने एंव विभाग द्वारा अलग-अलग टीमों का गठन कर गांव में बहार से आने वाले घरों पर नोटिस चस्पा करें और बाहर रहने वाले लोगों के आने की व्यवस्था के लिए चर्चा की गई । विधायक बावरी ने ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी प्रभु सिंह राठौड़ से जानकारी ली तब बताया कि जसनगर में चिकित्सक की कमी है.

तहलका.न्यूज़
संवाददाता (पवन कुमार सागर) रिया बड़ी