May 17, 2024

हर जगह का अपना-अपना पानी, अपना-अपना स्वाद होता है. हर जगह की खाने-पीने की कुछ विशिष्ट चीजें और उनके स्वाद ऐसे निराले होते हैं कि वो आपको किसी और जगह पर कभी नहीं मिलेंगे और फिर ये स्वाद ही उन जगहों की खास पहचान बन जाते हैं. लोग दूर-दूर से इन्हीं चीजों को खाने और इन स्वादों को लेने के लिए उन जगहों पर खिंचे चले आते हैं.

लेकिन अगर आपको जानकारी ना होने की वजह से टेस्टी वेज डिशेस का मजा नहीं उठा पा रहे है तो आपकी ये मुश्किल हम दूर किए देते हैं.आइए जानें इंदौर की ऐसी जगए के बारे में जो अपने पराठा वेज फूड आइटम्स के लिए इंदौर में काफी फेमस हैं.

गुप्ता जी पराठा हाउस

पराठा नाम सुन कर ही हमे भूख लगने लगती है और भूख लगते ही गरमा गर्म पराठे मिल जाये तो भूख से ज्यादा मजे खाने में आते हैं.इंदौर में एक ऐसे ही दुकान है, जो खाने के शौकीन लोगों के लिए मानो की स्वर्ग से कम नहीं है अगर आप इंदौर (भवर कुआँ) में ”गुप्ता जी पराठा हाउस” वाली गली से गुजरें तो गर्मागर्म पराठों की खुशबू आपको बरबस इनकी दूकान तक खींच लाएगी.

पराठे चाहे आलू के हों या पनीर के, शुद्ध घी में तले हुए ये लजीज पराठे हर किसी को यहां बार बार आने पर मजबूर कर देते हैं. पराठों के साथ यहां की सबसे स्वादिस्ट चीज़ यहां मिलने वाली खास दाल है.जिसका स्वाद लेने के लोग दूर दूर से यहां आते है. जी हां देसी तड़के वाले इस लाजवाब स्वाद में आप यहां काफी किस्म के पराठों और अधिक तरीके की सब्जी का आनंद ले सकते हैं.

घी में डीप फ्राई इन पराठों को तैयार करने में तवे और करछी की भी तकनीक ऐसी जिससे इनमें घी ज्यादा नहीं जलता. अपने व्यंजनों में बढ़िया स्वाद और शुद्ध मसालों के कारण आज गुप्ता जी पराठा हाउस इंदौर (भवर कुआँ) में हर किसी की जुबान पर छाया हुआ है. यहां के पराठों की बात ही निराली है, इसका कोई जोड़ नहीं.

यदि आप इनका आनंद लेना चाहते हैं तो सब-कुछ भूलकर इनके स्वाद और खुश्बुओं में खो जाएं.आप सभी यहां आएं.और मिल-जुलकर इनका आनंद उठाएं.

Shop No.3, Siddarth Nagar, Bhawar Kuan

तहलका.न्यूज़