May 4, 2024

जयपुर:- आज राजस्थान राज्य नर्सेज एसोसिएशन एकीकृत के प्रांतीय निर्वाचन कमेटी चेयरमैन एवं वर्तमान प्रदेश पदाधिकारियों ने संयुक्त रूप से प्रेस वार्ता का आयोजन किया.निर्वाचन कमेटी चेयरमैन जेपी शर्मा ने बताया कि दिनांक 7- 1- 2020 को पूर्व घोषित निर्वाचन कार्यक्रम अनुसार 14 फरवरी शुक्रवार को जयपुर के जे. एम. ए. हॉल में स. मा.चि. मैं राज्य भर के 325 निर्वाचिन नर्सेज प्रतिनिधि जिसमें जिलाध्यक्ष, महामंत्री, प्रांतीय प्रतिनिधि एवं तहसील शाखा अध्यक्ष मतदाता सूची में शामिल है मतदान कर पारदर्शी लोकतांत्रिक प्रक्रिया से 2 वर्ष के कार्यकाल के लिए प्रदेशाध्यक्ष का निर्वाचन करेंगे.

वर्तमान नर्सेज प्रदेशाध्यक्ष राजेंद्र राना ने नर्सेज के पूर्व सरकार काल से लंबित जवलंत मांगों पर सरकार द्वारा ध्यान नहीं दिए जाने से नर्सेज कर्मचारियों में असंतोष का जिक्र करते हुए कहा कि बेतहाश रोगी संख्या एवं समुचित संसाधनों के अभाव में भी दिन-रात नर्सेज कर्मी जन जीवन की रक्षा करने में जुटे हैं। जिनके विगत सरकार काल में उत्पन्न वेतन विसंगति, वेतनमान में कटौती, भर्ती एवं पदोन्नति संबंधी पदों की कटौती, पदनाम परिवर्तन, पुरानी पेंशन योजना की बहाली एवं वर्षो से कार्यरत एन आर एच एम प्लेसमेंट एजेंसी, संविदा नर्सेज एवं नर्सिंग ट्यूटरो के नियमितीकरण की नीति बनाने जैसे 21 सूत्री मांगों के साथ 5% परसेंट लंबित DA जैसी मांगों पर सरकार ने कोई ध्यान नहीं दिया है। जिससे नर्सेज में असंतोष उत्पन्न हो रहा है।

संगठन नर्सेज की 12000 ANM,GNM की भर्ती प्रक्रिया पूरी करने के लिए सरकार का आभार व्यक्त करती है। परंतु अन्य लंबित मांगों को लेकर नर्सेज राज्यव्यापी ध्यानाकर्षण आंदोलनो की शुरुआत करने के लिए विवश हो रही है। अतः 14 फरवरी को नवनिर्वाचित प्रदेशाध्यक्ष के नेतृत्व में 5 मार्च 2020 से राज्य भर में प्रथम चरण में ध्यानाकर्षण प्रदर्शनों की शुरुआत करते हुए मांगों को पूरा करने के लिए राज्य में चरण वार संघर्ष शुरू किया जाएगा।

तहलका.न्यूज़