May 4, 2024

स्वछता में नंबर 1 का ख़िताब जितने वाला इंदौर शहर अपने चटपटे खाने के लिए भी पुरे भारत में मशहूर है. मध्य प्रदेश को भारत का दिल कहा जाता है क्योकि यह भारत के बिलकुल मध्य में स्थित है यहाँ के लोगो में बिलकुल अलग ही उत्साह रहता है.

इंदौर भ्रमण पर आये लोग अक्सर यहां के बढ़िया स्वादिष्ट खाने पीने की मशहूर चीज़ों के बारे में भी जानना चाहते हैं. क्योकि हम कहीं भी चले जाये पर कुछ अच्छा खाने को ना मिले तो पूरा ट्रिप ख़राब हो जाता है.इसलिए हम आप को बता रहे है एक ऐसी जगह के बारे में जो अपने स्वाद के कारण सिर्फ इंदौर में ही नहीं बल्कि दूर दूर तक काफी मशहूर है..

Dosa Craft”56

डोसा तो दक्षिण भारत की पहचान है.मतलब यहां आकर इसका जायका लेने से तो कोई चूक ही नहीं सकता.खान-पान के शौकीन लोगों को स्ट्रीट फूड खाने का बहुत शौक होता है.ऐसे में आज हम आपको इंदौर की ऐसी फेमस और सिगड़ी डोसा की मशहूर दूकान के बारे में बताने जा रहे हैं. जहां से गुजरते ही आपके मुंह में पानी आ जाएगा.यहां आपको पकवानों में एक से बढ़कर एक वैराइटी देखने को मिलेगी जिसे खाने के बाद आप बार-बार यहां आना चाहोगे.

जिनके खाने की खुशबू से ही लोगों के मुंह में पानी आ जाता है.जो लोग डोसा खाने के शौकीन है उन्हें एक बार इंदौर के 56 दूकान मार्केट स्थित “Dosa Craft”56 सिगड़ी डोसा” पर जरूर जाना चाहिए.इंदौर की फेमस दुकान Dosa Craft पर आपको डिफरेंट टाइप के अलग-अलग वैरायटी के डोसा खाने को मिल जाएगा.

जिनमें स्पेशल 7 स्टार सिगड़ी डोसा ,पेपर रोस्ट डोसा ,रवा डोसा, स्प्रिंग डोसा,चाइनीज डोसा, चिल्ड्रन स्पेशल डोसा, जैन डोसा और सबसे स्पेशल पिज़्ज़ा डोसा,जिंनि डोसा,पनीर सिगड़ी डोसा,जैसे बेस्ट मशहूर व्यंजन हैं.यदि आप इनका आनंद लेना चाहते हैं तो सब-कुछ भूलकर इनके स्वाद और खुश्बुओं में खो जाएं.आप सभी यहां आएं.और मिल-जुलकर इनका आनंद उठाएं.

अपने व्यंजनों में बढ़िया मसाले और अद्बुध स्वाद के कारण आज “Dosa Craft” सिगड़ी डोसा” इंदौर में काफी मशहूर है.इनकी दूकान पर आपको South Indian के अलावा और भी काफी व्यंजन खाने के लिए मिलेंगे.

इस तरह-तरह के व्यंजन स्वास्थ्य के लिए लाभदायक हैं. इन व्यंजनों के लिए मसाले भी खुद तैयार किए जाते हैं. जिससे लोगों को स्वादिष्ट व्यंजन मिलते हैं. South Indian के स्वादिस्ट व्यंजन से मन को तृप्त करने वाले इस आउटलेट पर आप और अपने दोस्तों के साथ आकर यहां के वयंजनो का मजा उठाइये.

Tehelka.News