May 20, 2024

उदयपुर अपने राजपूती शानोशौकत के लिए तो प्रसिद है ही वहीं उदयपुर अपने खान-पानऔर जायके के लिए भी विश्व प्रसिद है..

उदयपुर में भी खाने के शौक़ीन लोगों की तादाद काफी है.कोई कहीं भी घूमने चले जाये तो सबसे पहले वहां की मशहूर खाने की ही तलाश करते है.हम कहीं भी चले जाये पर खाना अच्छा न हो तो पूरा ट्रिप ख़राब हो जाता है.इसलिए उदयपुर में भ्रमण पर आये लोग अक्सर यहाँ खाने पीने की मशहूर चीज़ों के बारे में भी जानना चाहते हैं.

तो आइये आप को बताते है “झीलों की नगरी” (उदयपुर) के प्रसिद्ध लज़ीज (फ़ास्ट फ़ूड) प्रतिष्ठान के बारे में, अगर इनका स्वाद नहीं चखा तो क्या चखा..

आज के समय में फ़ास्ट फ़ूड का बिज़नेस स्टार्ट करना और उसमे सफलता पाना इतना आसान नहीं है.भारत में भी खाने के शौक़ीन लोगों की तादाद खूब है.अगर आपके व्यंजनों में बढ़िया स्वाद हो, आपकी लोकेशन अच्छी हो और आपकी उपभोक्ता सेवा अव्वल दर्ज़े की हो तो आपके रेस्टोरेंट का सफ़ल होना निश्चित है.

Indian Sandwich &Pizza Center

हम आपको उदयपुर के उस फ़ास्ट फ़ूड वाले के बारे में बताने जा रहे है जो किसी पहचान का मोहताज नहीं.उदयपुर रसबाग, 100 फ़ीट रोड, माली कॉलोनी, हिरन मगरी, के पास, स्थित “Indian Sandwich &Pizza Center ” के यहां लगने वाली भीड़ को देख लोग चौक जाते है.काम कोई छोटा या बड़ा नहीं होता, अगर इंसान ठान ले तो अपने जूनून को व्यवसाय का रूप देकर अपनी किश्मत को बदला जा सकता है.हम बात कर रहे है .

“Indian Sandwich &Pizza Center ” की जिन्होंने बॉम्बे में काम किया जिसके बाद अपना काम करने की सोची और और 4 साल पहले उदयपुर चले आये.जहां आकर अपने काम की शुरुवात की थी. इनके फ़ूड बनाने की वो खूबियां भी पुरानी हैं जो जीभ को बुरी तरह से व्याकुल कर देने का सामर्थ्य रखती हैं. आज अपने फ़ूड में दमदार स्वाद और अव्वल उपभोग्ता सेवा के कारण आज इस व्यवसाय में अपनी एक अगल पहचान स्थापित की है, यहां की मशहूर सेंडविच,बर्गर,पिज़्ज़ा जैसे फ़ूड आइटम को खाने के लिए लोग दूर-दूर से यहां आते है.

जो लोग फ़ास्ट फ़ूड खाने के शौकीन है.जैसे सैंडविच,बर्गर,हॉट डॉग,पिज़्ज़ा,मैग्गी, जैसे उन्हें एक बार दयपुर रसबाग, 100 फ़ीट रोड, माली कॉलोनी, हिरन मगरी, के पास, स्थित “Indian Sandwich &Pizza Center ” पर जरूर जाना चाहिए.यह दूकान सबसे बढ़िया और एक अपना खास और अलग टेस्ट के लिए जानी जाती है.यहां की शुद्ध मसालों से बनी चटपटी व लजीज फ़ूड की सुगंध सभी को अपनी ओर खींचती है.चटपटा व स्वादिष्ट फ़ूड खाने के शौकीन लोग हर शाम को इनकी दुकान पहुंच जाते हैं.अमूल बटर के साथ बना यहां का फ़ूड को जितना शहर के लोग पसंद करते हैं उतना ही यहां आने वाले सैलानी भी.

दिलचस्प बात ये है कि यहां की मशहूर सैंडविच और पिज़्ज़ा का दाम भी बहुत वाजिब है.यानी आप बहुत सस्ते में इस टेस्टी स्ट्रीट फूड का मजा उठा सकते हैं.अगर आप डाइटिंग पर भी रहते हैं तो इसकी बेहतरीन खुशबू की महक मिलते ही आप अपना सारा डाइट प्लान भूल सकते हैं. इसका बेहतरीन स्वाद आपको हमेशा के लिए याद रह जाऐगा. झीलों की नगरी की एक छोटी लेकिन फेमस दुकान पर आपको डिफरेंट टाइप के अलग-अलग वैरायटी के फ़ूड खाने को मिलेगी.यह दूकान अपने व्यंजनों में बढ़िया मसाले और अद्भुत स्वाद के लिए काफी प्रसिद्ध है.

हमेशा इनके दूकान पर भीड़ भाड़ दिखाई देती है.एक बार जो भी इनकी सैंडविच का टेस्ट चख लेता है तो वह इनकी सैंडविच का मुरीद हो जाता है. यहां आप को आपकी इच्छा के अनुसार तैयार किये हुए फ़ूड भी खाने को मिलेगी. साथ ही साथ यहां बच्चे हो या बुजुर्ग सभी यहां की स्वादिस्ट फ़ूड का आंनद उठा सकते है.

आपकी राजस्थान की शान “उदयपुर” यात्रा तब तक अधूरी है. जब तक आप Indian Sandwich &Pizza Center के यहाँ के व्यंजनो का आनंद नही ले लेते.

Indian Sandwich &Pizza Center;- Shop n.3 2 Rasbag, 100 Feet Rd, Mali Colony, Hiran Magri, Udaipur,