May 20, 2024

Amazing Dishes With Superb Taste Udaipur”Meals on Wheels”

अगर आप उदयपुर,रेजीडेंसी रोड की ओर आएं, तो near pc jewellery के बिलकुल पीछे ”Meals on Wheels”,पनीर टिक्का की दुकान पर जरूर जाये…

उदयपुर भ्रमण पर आये लोग अक्सर यहाँ खाने पीने की मशहूर चीज़ों के बारे में भी जानना चाहते हैं.तो हम आप को बता रहे है एक ऐसी जगह जहां के फ़ूड आइटम्स अपने स्वाद के कारण झीलों की नगरी उदयपुर में काफी मशहूर है.उदयपुर के लोग हों या बाहर से आने वाले अन्य राज्यों के पर्यटक व विदेशी नागरिक सभी यहां के स्वाद के दीवाने है.

दयपुर में रेजीडेंसी रोड के पास स्थित मशहूर ”Meals on Wheels” के यहां का स्वाद ही अनोखा है.अपने व्यंजनों में एक अद्भुत स्वाद के लिए काफी प्रसिद्ध है.यहां का सबसे पसंद किया जाने वाला फ़ूड पनीर टिक्का,चिली पनीर,चिली पटेटो,मोमोज,और सैनविच है.इनके स्वाद की दीवानगी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है की यहां हर पल लोगो की भीड़ लगी रहती है,स्ट्रीट फ़ूड के दीवाने इसका स्वाद चखने के लिए राजस्थान उदयपुर ही नहीं बल्कि दूर दूर से यहाँ आते हैं.

पंजाबी जायके से लबालब पनीर टिक्का समेत वेज तंदूरी स्नैक्स के जलवे को मोहमद इक़बाल खान जी ने पेश किया है.इनका सपना था की अपने व्यंजनों में बढ़िया मसाले और अद्बुध स्वाद से उदयपुर में अपनी एक पहचान बनाना. इनका कहना था की क्वालिटी के साथ समझौता न करके लोग को ऐसा फ़ूड खिलाये की जो एक बार यहां का स्वाद चख ले वो दीवाना हो जाये.

बदलते समय के अनुसार इस काम को संभाला राशिद खान ने समय बदला पर स्वाद आज भी कमाल का है और आज अपने व्यंजनों में बढ़िया मसाले और अद्बुध स्वाद एवं अव्वल उपभोग्ता सेवा के कारण ”Meals on Wheels” आज उदयपुर की शान और पहचान दोनों है.

”Meals on Wheels”के पनीर टिक्का और तंदूरी वेज स्नैक्स की धूम है.पनीर टिक्का करारा है और जूसी भी। साथ सर्व तंदूर में ही सिका टमाटर, शिमला मिर्च और प्याज का स्वाद भी कमाल का है. टेस्ट ऐसा की ”Meals on Wheels” वालों कि दुकान खुलने से पहले ही लोग इंतजार करने लगते हैं.

यहां करीब दर्जन भर तरीके के वेज फ़ूड और इतनी ही पनीर से बनने वाले स्नैक्स भी आपके सामने पेश हैं. यहां अनेक प्रकार के फूड मिलते हैं जैसे पनीर टिक्का मलाई पनीर टिक्का और काफी तरिके के रोल इसके अलावा यहां के मोमोज का टेस्ट भी कमाल का है.

दिलचस्प बात ये है कि यहां के वयंजनो का दाम भी बहुत कम है.यानी आप बहुत सस्ते में इस टेस्टी स्ट्रीट फूड का मजा उठा सकते हैं.अगर आप डाइटिंग पर भी रहते हैं तो इसकी बेहतरीन खुशबू की महक मिलते ही आप अपना सारा डाइट प्लान भूल सकते हैं. इसका बेहतरीन स्वाद आपको हमेशा के लिए याद रह जाऐगा.

अगर आप ने इनके हाथ के बने जायका का स्वाद ले लिया तो शायद ही कभी भूल पाएंगे.यह जगह आधी रात तक खुली रहती है और यंगस्टर्स यहां आना खासतौर पर पसंद करते हैं.उदयपुर आएं तो एक बार इस जगह का स्वाद लेने के लिए जरूर आएं.

24, Residency Rd, Near pc jewellery, Bhopalpura,