May 20, 2024

आओ बताए आपको अंडे का फंडा, ये नहीं प्यारे कोई मामूली बंदा. और इस अंडे का फंडा आपको उदयपुर“दिल्ली गेट, अश्विनी बाज़ा” के पास “EGG HOUSE” के यहां जाकर ही पता चलेगा..EGG HOUSE पर दिन से ही लोगो की भीड़ लगना शुरू हो जाती है. जिसका सिलसिला देर रात 11 बजे तक इसी तरहे से चलता रहता है.

अपने व्यंजनों में बढ़िया मसाले और अद्बुध स्वाद के कारण egg house उदयपुर की शान और पहचान दोनों बन गए है.नेता हो या अभिनेता या विदेशी सैलानी सभी यहां के स्वाद के दीवाने है.

अगर आप अंडा खाने के शौकीन हैं तो आपको उदयपुर, दिल्ली गेट,बापू बाजार के किसी भी छोर पर अच्छे आमलेट के बारे में बात करेंगे तो वह आपको पलभर में “EGG HOUSE” का नाम और पता बता देगा. “EGG HOUSE” उदयपुर में खाने-पीने के मामले में मशहूर नाम है.यहां आपको निखिल और राज पूरी तल्लीनता के साथ आमलेट बनाते हुए दिखाई देंगे. इनके अंडा फोड़ने और फैटने के लिए मशीन की तरह चलती उनकी उंगलियां और चेहरे पर मंद मुस्कान आपको वहां ठहरकर आमलेट का जायका चखने के लिए जरूर मजबूर कर देगी.

“EGG HOUSE”: के यहां का अंडा असल में मामूली नहीं है. अंडे से आप कितने तरह के डिशेज इस दूकान पर आप को खाने के लिए मिलेंगे ये आप सोच भी नहीं सकते हैं.जिनमे सबसे अलग मसाला फ्राइड बॉयल,टकाटक बुजी ,एग घोटाला ,,डबल स्पेशल ऑमलेट,अंडा चिंगारी, बटर एग मुगलई ,अंडा पिज़्ज़ा,एग मैग्गी,राजस्थानी रोल और भी वगैरह वगैरह.

“EGG HOUSE” में जाकर अंडे के करीब 100 तरह के व्यंजन आपको खाने के लिए मिलेंगे और लीक से हटकर ऐसे व्यंजन जिनके बारे में आप सोच भी नहीं सकते कि ये अंडे से बने हैं. दुनिया में नॉनवेजिटेरियन और वेजिटेरियन के अलावा एक नया वर्ग बन गया है अंडे प्रेमियों के लिए “EGG HOUSE” जन्नत है.

निखिल बंबानी अपनी कुछ डिश बनाने में तीन, कुछ में चार और कुछ में सात अंडों तक का प्रयोग भी करते है. इसकी एक खास डिश है राजस्थानी रोल जो देखने और खाने में बिलकुल पावरफुल है इस डिश को बनाने में निखिल करीब चार अंडों का प्रयोग करते है तीखा और चटकदार पसंद करने वाले लोगो को यह डिश बहोत पसंद आने वाली है.इनके हाथ से बनीं एग बटर एग मुगलई, बॉयल टिक्का का सुगंध न सिर्फ मुंह में पानी भर देता है बल्कि खाने के लिए भी मजबूर करता है.

इस तरह-तरह के व्यंजन स्वास्थ्य के लिए लाभदायक हैं. इन व्यंजनों के लिए मसाले भी खुद तैयार किए जाते हैं. जिससे लोगों को स्वादिष्ट व्यंजन मिलते हैं. अंडे के स्वादिस्ट व्यंजन से मन को तृप्त करने वाले इस आउटलेट पर आप और अपने दोस्तों के साथ आकर यहां के वयंजनो का मजा उठाइये.

Delhi Gate circle ,Udaipur (8947800261)

तहलका.न्यूज़