May 20, 2024

खान-पान के शौकीन लोगों को स्ट्रीट फूड खाने का बहुत शौक होता है.ऐसे में आज हम आपको झीलों की नगरी उदयपुर की ऐसी फेमस और बेस्ट दाबेली एन्ड वड़ा पाँव की मशहूर दूकान के बारे में बताने जा रहे हैं. जहां से गुजरते ही आपके मुंह में पानी आ जाएगा.यहां आपको पकवानों में एक से बढ़कर एक वैराइटी देखने को मिलेगी जिसे खाने के बाद आप बार-बार यहां आना चाहोगे.

तो चलिए जाने हैं उदयपुर के सुखाड़िया सर्किल के पास बेहतरीन जायके के लिए “मशहूर शंकर दाबेली एन्ड वड़ा पाँव” की वड़ा पाँव की दूकान के बारे में…

शंकर दाबेली एन्ड वड़ा पाँव :-मुंबई का अमूल बटर में बड़ा पाव,दाबेली, मुयुनिज वड़ा पाँव,मसाला वड़ा पाँव का स्वाद अब उदयपुर जिसे झीलों की नगरी कहा जाता है वहा के लोगो पर सिर चढ़ के बोल रहा हैं. उदयपुर में शंकर दाबेली एंड वड़ा पाँव  की दूकान का स्वाद लोगो को कुछ ऐसा लगा की लोगो की भीड़ यहां देर रात तक लगी रहती है.लोग यहां खाने के साथ घर के लिए भी पैक कराकर के ले जाते दिखाई देते है.

यहां आपको उदयपुर का सबसे अच्छा बॉम्बे का प्रसिद वडा पाव साथ में दाबेली, खाने के लिए मिलेग़ा.मुंबई के मशहूर स्ट्रीट फूड में शामिल वड़ा पाँव आज उदयपुर में भी अपनी पहचान बना चुका है.पाव के अंदर चटनी की लेयर और बटाटा वड़ा लगाकर सर्व होने वाला वड़ा पाव बहुत ही चटपटा और मसालेदार स्नैक्स है.बड़ा पाव स्ट्रीट फ़ूड में सबसे पसंदीदा है, बच्चों से लेकर बड़ों तक सभी यहां के फेवरेट स्नैक का स्वाद लेते नज़र आते है.

दुकान के संचालक हीरा लाल बताते हैं कि इसकी शुरुवात उन्होंने 2000 में की थी.समय बदलता रहा पर यहां का स्वाद आज भी वहीं है.एक छोटे सी स्टाल पर लोग दूर दूर से आते है.यहां से गुजरने वाले इनके यहां का स्वाद लिए बिना नहीं जाता.इनकी खासियत इनका स्वाद है.

अपने व्यंजनों में बढ़िया स्वाद एवं शुद्ध मसाले और अव्वल दर्जे की उपभोक्ता सेवा के कारण आज यह स्टाल उदयपुर सुखाड़िया सर्किल की शान बन गया है. यहां आप अपने पूरे परिवार एवं अपने दोस्तों के साथ आकर यहां के परोसे जाने वाले हर किस्म के लजीज फूड का मजा ले सकते हैं.

शंकर दाबेली एन्ड वड़ा पाँव:- Sukhadia Circle, Udaipur *(9680332630)

तहलका.न्यूज़