May 20, 2024

राजस्थान उदयपुर अपने राजपूती शानोशौकत के लिए तो प्रसिद है ही वहीं उदयपुर अपने खान-पानऔर जायके के लिए भी विश्व प्रसिद है..

उदयपुर में भी खाने के शौक़ीन लोगों की तादाद काफी है.कोई कहीं भी घूमने चले जाये तो सबसे पहले वहां की मशहूर खाने की ही तलाश करते है.हम कहीं भी चले जाये पर खाना अच्छा न हो तो पूरा ट्रिप ख़राब हो जाता है.इसलिए उदयपुर में भ्रमण पर आये लोग अक्सर यहाँ खाने पीने की मशहूर चीज़ों के बारे में भी जानना चाहते हैं.

तो आइये आप को बताते है “झीलों की नगरी” (उदयपुर) के प्रसिद्ध चाट (फ़ूड) प्रतिष्ठान के बारे में, अगर इनका स्वाद नहीं चखा तो क्या चखा..

“श्री जी गुजरात पानी पुरी”

आज के समय में फ़ास्ट फ़ूड का बिज़नेस स्टार्ट करना और उसमे सफलता पाना इतना आसान नहीं है.भारत में भी खाने के शौक़ीन लोगों की तादाद खूब है.अगर आपके व्यंजनों में बढ़िया स्वाद हो, आपकी लोकेशन अच्छी हो और आपकी उपभोक्ता सेवा अव्वल दर्ज़े की हो तो आपका सफ़ल होना निश्चित है.

जो लोग गोलगप्पे चाट खाने के शौकीन है. उन्हें एक बार सुखाड़िया सर्किल के पास बिग बाजार के सामने स्थित “श्री जी गुजरात पानी पुरी” पर जरूर जाना चाहिए. यह पिछले 12 सालों से लोगो को अपनी चाट के स्वाद से लुभा रहे है. यह दूकान सबसे बढ़िया और एक अपना खास और अलग टेस्ट के लिए जानी जाती है.खाने वाले तारीफ करते नहीं थकते.यहां पर खाने का स्वाद जितना दमदार है उसके दाम उतने ही कम हैं. यह दुकान इतनी मशहूर है कि यहां हर गोलगप्पे,खाने वालो की भिड़ लगी रहती है.

आपका अपना चटकारे दार स्वाद का वो स्थान जहां आपको ताजगी और सेहत का नया अहसास होता है.12 सालो से उदयपुर वासियो के स्वाद में निरन्तर शुद्धता व ताजगी के साथ स्वाद घोलने का कार्य सुरेश जी ने किया और आज उनकी बदलती पीढ़ी उनके पुत्र राहुल और हितेश ने इसे बखूभी संभाल रखा है.

इनका अपने काम के प्रति लगाव और बेहतर स्वाद के कारण आज उदयपुर में अपनी एक पहचान बना चुके है. जो कोई एक बार इनकी पानी पुरी का टेस्ट चख लेता है तो वो इनकी पानी पुरी का मुरीद हो जाता है.

शुद्ध एवं चटपटे मसालो से तैयार की हुई पानी पुरी का अपना अलग ही मजा है. साफ़-सुथरी इस स्टाल पर दिन से ही चाट बननी शुरु हो जाती है. जिसका सिलसिला रात तक ऐसे ही बरक़रार रहता है.“ यदि आप पानी पुरी(गोल गप्पे) खाने के लिए अच्छी जगह को खोज रहे है सुखाड़िया सर्किल के पास बिग बाजार के सामने स्थित “श्री जी गुजरात पानी पुरी” की यह दुकान सबसे अच्छी जगहों में से एक है.आप सभी यहां आएं.और मिल-जुलकर इनका आनंद उठाएं.

“श्री जी गुजरात पानी पुरीसुखाड़िया सर्किल के पास बिग बाजार के सामने (9602722612,9828399687)

तहलका.न्यूज़