April 28, 2024

जयपुर अपने राजपूती शानोशौकत के लिए तो प्रसिद है ही वहीं जयपुर अपने खान-पानऔर जायके के लिए भी विश्व प्रसिद है..

जयपुर में भी खाने के शौक़ीन लोगों की तादाद काफी है.अगर आपके व्यंजनों में बढ़िया स्वाद हो आपकी लोकेशन अच्छी हो और आपकी उपभोक्ता सेवा अव्वल दर्ज़े की हो तो आपके रेस्टोरेंट का सफ़ल होना निश्चित है.

jaipur famous “Veg Food Zone”

वेज लवर्स के सामने जब लजीज मसालेदार कड़ाई पनीर,राजस्थानी गट्टा मसाला,खोया पनीर,शाही पनीर,सेव टमाटर,मलाई कोपता जैसे फूड आइटम्स का जिक्र होता है तो उनके मुंह में पानी आने लगता है अगर आप जयपुर में हैं तो यह आपके लिए सोने पर सुहागा है क्योंकि यहां वेज खाने के लिए एक ऐसी जगहें मशहूर हैं जहां आप वेज खाने का बेहतरीन स्वाद का मजा उठा सकते हैं. लेकिन अगर आपको जानकारी ना होने की वजह से टेस्टी वेज डिशेस का मजा नहीं उठा पा रहे है तो आपकी ये मुश्किल हम दूर किए देते हैं.आइए जानें जयपुर की ऐसी जगए के बारे में जो अपने वेज फूड आइटम्स के लिए काफी जयपुर के न्यू सांगानेर रोड, मेट्रो पिलर नंबर 82, विश्वनगर, सोडाला और आस पास के इलाके में काफी मशहूर हैं.

“Veg Food Zone”यदि कड़ी मेहनत और इच्छा शक्ति मजबूत हो तो कोई काम मुश्किल नहीं होता.यह बात “जयपुर” जिसे “गुलाबी नगरी” कहा जाता है वहां के  न्यू सांगानेर रोड सिथ्त “न्यू “Veg Food Zone”  पर बिल्कुल सटीक बैठती है.इन्होने अपने वयंजनो में बढ़िया मसाले और अदबुद स्वाद के चलते आज काफी कम समय में अपनी एक पहचान बना ली है.

“Veg Food Zone” जयपुर में सबसे लोकप्रिय शुद्ध शाकाहारी रेस्टोरेंट के रूप में जाना जाने वाला रेस्टोरेंट है. इनकी पहचान यहाँ का शुद्ध और पवित्र भोजन है. आप इस रेस्टोरेंट पर अपने पुरे परिवार के साथ यहां के स्वादिस्ट भोजन का लुफ्त उठा सकते है. यहां आप को आपकी इच्छा के अनुसार तैयार किया हुआ खाना भी मिलेगा. साथ ही साथ यहां बच्चे हो या बुजुर्ग सभी यहां के स्वादिस्ट भोजन का आंनद उठा सकते है.

अगर आप यहां कड़ाई पनीर ,राजस्थानी सेव टमाटर की सब्जी ,पनीर पसंदा और दाल तड़का,मटर पनीर, शाही पनीर,मलाई कोपता एक बार खा लेंगे तो आपको यहां इन्हें खाने के लिए बार-बार जाना पड़ेगा.इसके अलावा यहां के आलू ,प्याज़, पनीर और इनके आलावा भी अनेक प्रकार के पराठो के स्वाद का भी जवाब नहीं है.

यहा इनमें जो मसाले डाले जाते है. उनकी खुशबू इतनी लाजवाब होती है कि आपका पेट भले ही भर जाए पर मन हमेशा और खाने की इच्छा करता रहेगा. यहां की खासियत है की यहां आपके जायके के साथ साथ आपके स्वास्थ का भी ख्याल रखा जाता है और सबसे अच्छी और ख़ास बात यह है की यहां बैठने की व्यवस्था बेहद खास है. 
शाम के बाद यह प्रतिष्ठान अपनी पूरी रंगत में आ जाता है और झिलमिल करती दूधिया रोशनी में आपके अनुभव में चार चांद लगाता है.

jaipur famous “Veg Food Zone”:- न्यू सांगानेर रोड, मेट्रो पिलर नंबर 82, विश्वनगर, सोडाला (9782528389,9119295791)