April 26, 2024

राजस्थान पुलिस का कोई भी पुलिसकर्मी अगर फील्ड ड्यूटी के दौरान मोबाइल पर बात करता हुआ पाया गया तो उस पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी. यह आदेश राजस्थान पुलिस हेडक्वॉर्टर ने जारी किया है.

सभी वीआईपी, वीवीआईपी यात्रा के दौरान पुलिसर्किमयों को अपने मोबाइल फोन को साइलेंट मोड में करके अपने जाब्ता प्रभारी पुलिस अधिकारी को जमा करवाएंगे। वहीं, किसी भी धरना-प्रदर्शन व मेला त्यौहार में कानून व्यवस्था से संबंधित ड्यूटी के दौरान अनावश्यक रूप से मोबाइल फोन का प्रयोग नहीं करेंगे. इसके अलावा यातायात व्यवस्था ड्यूटी में नियोजित जाब्ता अपनी ड्यूटी के दौरान अपने मोबाइल फोन को अपने प्रभारी के पास जमा करवाएंगे.

दरअसल, पुलिस को लगातार शिकायतें मिल रही थीं कि ड्यूटी पर तैनात रहने के दौरान पुलिसकर्मी अपने मोबाइल पर व्हाट्सएप, फेसबुक या गेम खेलने पर व्यस्त रहते हैं.इस वजह से जिस कार्य के लिए उन्हें भेजा जाता है उसमें कोताही हो जाती है. हालांकि, संचार की बेहतर व्यवस्था के लिए वहां पर तैनात पुलिस अधिकारियों को मोबाइल के इस्तेमाल की इजाजत होगी. आदेश की कॉपी राजस्थान पुलिस हेडक्वॉर्टर से सभी जिला मुख्यालयों को भेज दिया गया है.

तहलका.न्यूज़