May 17, 2024

राजस्थान:- 30 से अधिक मामलों में फरार चल रहा इनामी बदमाश जीतू बन्ना उर्फ जीतू सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.बदमाश जीतू बन्ना उर्फ जीतू सिंह पिछले 10-15 दिनों से जयपुर पुलिस की नाक में दम कर रखा था. एक पुलिस मुठभेड़ के बाद बुधवार को सलाखों के पीछे पहुंच गया. राजस्थान के साथ हरियाणा और दिल्ली में करीब 30 से अधिक आपराधिक मामलों में वांच्छित जीतू बन्ना लम्बे समय से अपराध में लिप्त है और फरवरी में अजमेर के मनी एक्सचेंज कारोबारी मनीष मूलचंदानी की हत्या के बाद से चर्चा में रहा.21 फरवरी को अजमेर में मर्डर के बाद 6 महीने तक पुलिस की पकड़ से दूर रहा और इसकी वजह पुलिस की नाकामी के साथ फरारी के दौरान जीतू बन्ना का कुख्यात गैंगस्टर आनंदपाल सिंह की तर्ज पर पुलिस को चकमा देना भी रहा.

जीतू बन्ना जयपुर के बगरू थाना इलाके में जयपुर-अजमेर हाईवे के नजदीक का रहने वाला है. पिछले कुछ समय से जीतू अपने परिवार के साथ सांभर इलाके में रहा रहा है. जीतू अपराध की दुनिया में लंबे समय से सक्रिय है और उसपर राजस्थान के साथ हरियाणा और दिल्ली में कई आपराधिक मामले दर्ज हैं. जयपुर में छोटी-मोटी वारदातों के बाद जीतू हरियाणा की एक गैंग के सम्पर्क में आया और फिर बड़े अपराधों में संलिप्त हो गया.

जीतू ने 14 तारीख को जयपुर-अजमेर और जयपुर-दिल्ली हाईवे पर लकी होटल श्रृंखला के मालिक हनुमान सहाय शर्मा से रंगदारी के रूप में 1 करोड़ रुपए मांगे थे. तब होटल पर फायरिंग कर दहशत फैलाने का काम किया. लेकिन होटल मालिक ने इसे हल्के में लिया और पुलिस का सूचना दी. इसके बाद 17 अगस्त की रात जीतू ने होटल के बाहर 3 लग्जरी कारों पर पेट्रोल छिड़कर कर आग के हवाले कर दिया. यह वारदात वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई.