May 3, 2024

यूं तो गुलाबी नगर जयपुर का नाम लेते ही सामने पहाड़, हवेलीया और प्रचीन मंदिरों के दृष्य उभरकर सामने आ जाते हैं, लेकिन जितना खूबसूरत जयपुर का नजारा है, उतना ही स्वादिष्ट यहां का खानपान का स्वाद है. जयपुर के ‘खातीपुरा रोड जसवंत नगर’ के पास “काजल पतासी वाले” का स्वाद ही अनोखा है.इनके हाथ की बनीं चाट का स्वाद लोगों को अपनी ओर आकर्षित करने पर मजबूर कर देता हैं. यकीन मानिए, आपने एक बार इनका स्वाद चखा, तो बार-बार यहां दौड़े चले आएंगे.

वैसे जब कुछ चटपटा खाने का मन होता है तो दिमाग में बस, गोलगप्पे, चाट,आलू टिक्की की ही पिक्चर बनती है.जो लोग गोलगप्पे, चाट खाने के शौकीन है. उन्हें एक बार जयपुर के “खातीपुरा रोड ”स्थित “काजल पतासी भण्ड़ार” पर जरूर जाना चाहिए. मनोज जी पिछले 15 सालों से लोगो को अपनी चाट के स्वाद लुभा रहे है. यह दूकान सबसे बढ़िया और एक अपना खास और अलग टेस्ट के लिए जानी जाती है.खाने वाले तारीफ करते नहीं थकते. यहां पर खाने का स्वाद जितना दमदार है उसके दाम उतने ही कम हैं. यह दुकान इतनी मशहूर है कि यहां हर पल पानी पतासी, , दही पतासी खाने वालो की भिड़ रहती है.

शुद्ध एवं चटपटे मसालो से तैयार की हुई चाट गोलगप्पे का अपना अलग ही मजा है. साफ़-सुथरी इस दूकान पर सुबहे से ही चाट बननी शुरु हो जाती है. जिसका सिलसिला रात तक ऐसे ही बरक़रार रहता है. एक बार जो भी इनकी चाट का टेस्ट चख लेता है तो वो इनकी चाट का मुरीद हो जाता है.  ये वो जगहें हैं जहां स्वास्थ्य और स्वाद दोनों का ख्याल रखा गया है.

काजल पतासी वालो के यहां प्रतिदिन शाम के टाइम खासतौर से मेले जैसा माहौल रहता है. यदि आप गोलगप्पे खाने के लिए आप अच्छी जगह को खोज रहे है तो ‘खातीपुरा रोड जसवंत नगर’ के पास मशहूर “काजल पतासी वाला”, चाट के लिए सबसे अच्छी जगहों में से एक है.आप सभी यहां आएं.और पुदीना ,खट्टा ,मीठा, तीखा, पानी के गोल गप्पे के साथ जयपुर की मशहूर पतासी चाट का मिल-जुलकर इनका आनंद उठाएं.

Tehelka.News