September 19, 2024

दिल्ली चाट भण्डार:-अगर आप चटपटी चाट खाने के शौंकीन है. और कहीं ना कहीं आप का मन दिल्ली के चाँदनी चौक की मशहूर चाट खाने का कर रहा है तो सोचना कैसा चले आईए “दिल्ली चाट भण्डार पर”

जी हाँ अब बेहतरीन कारीगरों के द्धारा दिल्ली के शुद्ध एवं चटपटे मसालों से निर्मित चाट का मजा अब सीधे चाँदनी चौक से सीधा जयपुर. के माधो सिंह सर्किल, बनीपार्क की शॉप न D-97 में

जहां शुद्ध एवं चटपटे मसालो से तैयार की हुई चाट का अपना अलग ही मजा
है. साफ़-सुथरी इस दूकान पर सुबहे से ही चाट बननी शुरु हो जाती है. जिसका सिलसिला रात तक ऐसे ही बरक़रार रहता है.गुलाबी नगर, जयपुर के बनीपार्क  स्थित 
दिल्ली चाट भण्डार  के व्यजनों का स्वाद ही अनोखा है. अपनें व्यजनों में बढ़िया मसाले और अदबुध स्वाद के लिए काफी प्रसीद है.

अगर आप यहां के दिल्ली खोमचा(दही बड़े) एक बार खा लेंगे तो आपको यहां इन्हें खाने के लिए बार-बार जाना पड़ेगा.वैसे तो चाट की जयपुर में बहुत सारी दुकानें हैं लेकिन बनीपार्क स्थित 10 साल पुरानी दूकान काफी ज्यादा फेमस है. दही बड़े के साथ ही यहां की पपड़ी चाट, आलू टिक्की ,पनीर ब्रेड का भी जबाव नहीं है. यहां के गोलगप्पे और छोले भटूरे खाने के लिए दूर-दूर से लोग यहां आते हैं.एक बार जो भी इनकी चाट का टेस्ट चख लेता है तो वो इनकी चाट का मुरीद हो जाता है.

यहां पर खाने का स्वाद जितना दमदार है उसके दाम उतने ही कम हैं. यह दुकान इतनी मशहूर है कि यहां हर पल चाट खाने वालो की भिड़ रहती है. 

दिल्ली चाट भण्डार में प्रतिदिन सुबहे और शाम के टाइम खासतौर से मेले जैसा माहौल रहता है. यदि खाने के लिए अच्छी जगह को खोज रहे है तो माधो सिंह सर्किल, बनीपार्क की शॉप न D-97 में चाट के लिए यह दुकान सबसे अच्छी जगहों में से एक है.साथ ही यहां बैठने की व्यवस्था भी बेहद खास है.आप सभी यहां आएं.और मिल-जुलकर इनका आनंद उठाएं.


दिल्ली चाट भण्डार:-माधो सिंह सर्किल, बनीपार्क की शॉप न D-97 (9214447577)