May 3, 2024

भारतीय समाज में पान का एक अलग ही स्थान है. मद्रासी हो या बनारसी या फिर कलकती पान आपने कभी ना कभी इन का रस वादन तो किया ही होगा. पान और पानवाले के कई किस्से आप सब ने सुन रखे होंगे. लेकिन क्या किसी ऐसे पान वाले का जिक्र आपके सामने आया है जो अपने पान की वजह से मशहूर है.

सीकर रोड जयपुर मशहूर पान की दूकान
“भारत पान भण्डार “

जयपुर सीकर रोड की शान “भारत पान भण्डार”:-गुलाबी नगरी  में खान-पान  की बात हो और पान का जिक्र नहीं करे तो बात कुछ अधूरी-अधूरी सी लगती है. हम आप को बताते है जो जयपुर सीकर रोड की  शान और पहचान दोनों है जी हां…हम बात कर रहे हैं जयपुर की मशहूर पान की दूकान “भारत पान भण्डार”

सुरेश सैनी जी के हाथ का मीठा बादशाही पान को खाने के लिए लोग बेचैन रहते है. 8 साल पहले सुरेश सैनी जी ने सीकर रोड जयपुर के अलका सिनेमा के पास “भारत पान भण्डार” के नाम से पान की दूकान की शुरुवात की थी. आज वही जयपुर की मशहूर पान की दूकानो  में से एक है.

सीकर रोड जयपुर मशहूर “भारत पान भण्डार पर आपको पान की कई वैरायटी का स्वाद चखने को मिलेगा. जिनका नाम ही शायद ही आपने कभी सुना होगा. जिनमें यहां के मशहूर पान है जैसे 36 फ्लेवर पान, शहनाई पान, चॉकलेट पान और एक खास फायर पान. इनका मीठा बादशाही पान बेहद स्वादिष्ट माना जाता है.
“भारत पान भण्डार”  में काफी  तरह के पान आपकी खिदमच में हाजिर हैं जिनमें चॉकलेट पान ,केसर पान ,आइस पान ,चन्दन पान ,और भी काफी तरीके के पान आप को खाने के लिए मिलेंगे. वैसे तो पान की दूकान जयपुर की हर गली हर मोड़ पर है जिसकी गिनती भी नहीं की जा सकती लकिन इनकी पान की दूकान में कुछ अलग सा मजा कुछ ख़ास ही अंदाज है.कई लोगों से हमने बात की तो पता चला की वो यहां स्पेशल  आते ही पान खाने के लिए है.

तो सोचना क्या अलग अंदाज से और सब से अलग तरीके के पान का स्वाद लेने के लिए आपको भी एक बार “भारत पान भण्डार पर जरूर जाना चाहिए.

“भारत पान भण्डार, अलका सिनेमा के पास ,सीकर रोड, जयपुर(7568194312)

Tehelka.News