May 6, 2024

बात मिठाइयों की हो और राजस्थान जयपुर का जिक्र न हो ऐसा हो नहीं सकता है. रसगुल्ला’ और कलाकंद,बंगाली मिठाई,रसमलाई तो सभी मजे से खाते हैं. अगर आप जयपुर के खातीपुरा साइड गए तो हम आपको बता रहे हैं एक ऐसी खास मिठाई की दुकानें जहां के रसगुल्ले,जयपुर में फेमस हैं.

.जयपुर के खातीपुरा में स्थित जय माता दी मिठाई की दूकान लोगो के लिए खास है.१० साल पुरानी इस दूकान पर लोग जयपुर से ही नहीं बल्कि राजस्थान के कई हिस्सो से लोग यहां आते है आपने कई मशहूर मिठाई की दुकानों के बारे में सुना होगा जिनके मिष्ठान जैसे भी हो पर इन दुकान के नाम ही उनके ब्रांड बन चुके है.यहाँ पर लाइन में लग के लोग मिठाई खरीदते है. 10 साल पुरानी इस दूकान पर लोग जयपुर से ही नहीं बल्कि राजस्थान के कई हिस्सो से लोग यहां आते है.

जय माता दी स्वीट्स वालो के यहां की मिठाई का स्वाद चखे बिना वापस लौट आएं तो ये बिल्कुल वैसा ही है जैसे मंदिर गए और भगवान के दर्शन किये बिना लौट आये। हर दिन नये जायके की तलाश में रहने वाले खाने के शौकीनों के लिए यहां आकर एक अनोखा अनुभव है. जिन लोगों को इस दुकान और इस खास मिठाई के बारे में न पता हो तो वे बाहर से देखकर जान भी नहीं पाएंगे कि इस मामूली सी दुकान में स्वाद का खजाना छिपा हुआ है.शुद्ध देसी घी में बनी यहां की थाल बर्फी की खासियत इसका स्वाद ही नहीं इसके गुण भी हैं. इनकी थाल बर्फी न केवल जुबान को खुश करती है, बल्कि आपकी सेहत का भी ध्यान रखती है.

स्वाद से भरपूर इस मिठाई को बेचने के लिए किसी विज्ञापन की भी जरूरत नहीं पड़ती। इसका विज्ञापन करने वाले वही लोग हैं जो इसे खाकर चटखारे लगाने के बाद हर दूसरे शख्स से कहते फिरते हैं. भाई जयपुर के खातीपुरा साइड आये और इनकी थाल की बर्फी नहीं खाई तो क्या खाया.यहां आपके लिए हमेशा शुद्ध तरीके से तैयार की गयी ताजा मिठाई हमेशा उपलब्ध रहेगी.तो सोचना कैसा एक बार आप भी यहां के स्वाद का मजा ले ही आइये.


जय माता दी स्वीट्स:- न्यू कॉलोनी ,खातीपुरा, झोटवाड़ा रोड, जयपुर