April 27, 2024

गंगापुर नगर पालिका बोर्ड की बैठक पालिका अध्यक्ष रेखा धीरज चंदेल की अध्यक्षता में आयोजित हुई जिसमें 32 करोड़ रुपये का वार्षिक बजट सर्वसम्मति से पारित हुआ ।बैठक में मौजूद विधायक कैलाश त्रिवेदी ने भूमिगत बिजली लाइन बिछाने का काम आगामी 15 दिन में टेंडर जारी करने के निर्देश दिए।

अधिशासी अधिकारी विजेश मंत्री ने सदन में जानकारी दी कि पूरे शहर में भूमिगत बिजली लाइन बिछाने में करीब 20 करोड़ रुपये की लागत आने से काम अटक गया जिस पर विधायक त्रिवेदी ने प्रमुख मार्गों पर भूमिगत बिजली लाइन बिछाकर सड़कें चौड़ी करने की बात कही।

पालिका क्षेत्र में आवासीय व व्यवसाय भूमि का विक्रय करने के बिंदु पर सहाड़ा चौराहे पर पालिका जमीन व पुरानी सब्जी मंडी को बेचने का निर्णय सर्वसम्मति से पारित हुआ। आचार्य श्री तुलसी अमृत महाविद्यालय के पास में पालिका भूमि पर योजना बनाकर विभिन्न समाज व अल्प एवं मध्यम आय वर्ग को भूमि आवंटन व घुमंतू अर्ध घुमंतू जाति को निशुल्क भूखंड आवंटन का प्रस्ताव भी पारित हुआ । पालिका क्षेत्र में पड़ेता रोड से कॉलेज रोड तक बाईपास सड़क निर्माण का निर्णय पारित हुआ।

वार्ड नंबर 4 में भारत माता मंदिर पर महात्मा ज्योतिराव गोविंदराव फुले की मूर्ति व खेल स्टेडियम में रामपाल उपाध्याय की मूर्ति लगाने का प्रस्ताव पारित हुआ । वार्ड नंबर 7 में नए सिरे से कियोस्क निर्माण करवाकर आवंटन करने का निर्णय लिया गया वहीं बिजली ऑफिस के पीछे कोऑपरेटिव बैंक को भूमि आवंटन करने का भी निर्णय लिया गया। बैठक में गंगापुर थाने में स्वागत कक्ष निर्माण एवं महिला व पुरुष हेतु शौचालय निर्माण करने का भी निर्णय लिया गया वही शव वाहन खरीदने का प्रस्ताव भी पारित हुआ ।बैठक में सभी पार्षदों ने बोलेरो कार दिलवाने की स्वीकृति व सार्वजनिक निर्माण विभाग की सड़कों को पालिका को हस्तांतरित करवाने में सहयोग करने पर विधायक कैलाश त्रिवेदी का आभार प्रकट किया।

पालिका उपाध्यक्ष लखन काकानी ने दिखाए कड़े तेवर –
विधानसभा में डॉक्टर सीपी जोशी द्वारा मंत्रियों के कक्ष पर ताला लगाने का बयान खूब सुर्खियों में रहा तो आज गंगापुर नगर पालिका बोर्ड की बैठक में भी पालिका उपाध्यक्ष के लखन काकाणी ने सहाड़ा चौपाटी पर पेशाब घर की समस्या पर कड़े तेवर दिखाते हुए कनिष्ठ अभियंता को कहा कि लड्ढा कॉन्प्लेक्स के सामने जल्द ही नया पेशाब घर का निर्माण नहीं करवाया गया तो आपके कमरे पर ताला लगा दूंगा वही सदन से भूमि शाखा प्रभारी शंभूलाल संगत की गैरमौजूदगी पर भी पालिका उपाध्यक्ष काकाणी ने गहरी नाराजगी प्रकट करते हुए कर्मचारियों के ठेकेदारों को कार्यशैली में सुधार नहीं करने पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दे डाली।

Tehelka.News

गंगापुर ( दिनेश चौहान )