April 26, 2024

हर जगह का अपना-अपना पानी, अपना-अपना स्वाद होता है. हर जगह की खाने-पीने की कुछ विशिष्ट चीजें और उनके स्वाद ऐसे निराले होते हैं कि वो आपको किसी और जगह पर कभी नहीं मिलेंगे और फिर ये स्वाद ही उन जगहों की खास पहचान बन जाते हैं. लोग दूर-दूर से इन्हीं चीजों को खाने और इन स्वादों को लेने के लिए उन जगहों पर खिंचे चले आते हैं.

लेकिन आज हम आपको जायके से जुडी एक ऐसी ही दुकानों के बारे में बताने जा रहे हैं जो सालों से उदयपुर में अपनी बेहतरीन सर्विस दे रही है.आज यह सर्विस एक ब्रांड बन गया है जो लोगों के खाने पर राज करता हैं.सालों से इस तरह की सर्विस देकर आज यह फूड शॉप लोगों की लिस्ट में सबसे टॉप पर रहती हैं.

तो आइये आप को बताते है “झीलों की नगरी” (उदयपुर) में अपने नमकीन के जायकों के लिए फेमस प्रतिष्ठान के बारे में, अगर इनका स्वाद नहीं चखा तो क्या चखा..

इंदौर नमकीन & स्वीट

यदि कड़ी मेहनत और इच्छा शक्ति मजबूत हो तो कोई काम मुश्किल नहीं होता.यह बात “उदयपुर” जिसे “झीलों की नगरी” कहा जाता है वहां के पंचवटी बाजार ,के पास सिथ्त “इंदौर नमकीन & स्वीट” पर बिल्कुल सटीक बैठती है.जो आज “उदयपुर” की शान बने हुए है… राजस्थान उदयपुर में सबसे लोकप्रिय “इंदौर नमकीन & स्वीट” जिन्होंने एक छोटी सी दूकान लगाकर अपने काम की शुरुवात की थी. आज अपने व्यंजनों में दमदार स्वाद और अव्वल उपभोग्ता सेवा के कारण आज इस व्यवसाय में अपनी एक अगल पहचान स्थापित की है, इंदौर नमकीन & स्वीट” की दूकान 1969 से सबसे बढ़िया और एक अपना खास और अलग टेस्ट के लिए जानी जाती है.खाने वाले तारीफ करते नहीं थकते.

इंदौर नमकीन & स्वीट” की स्पेशल मिक्स नमकीन,मुंग मिक्स जिसका नाम लेते ही हर व्यक्ति की जुबान गीली हो जाती है, उसके नमकीनपन का एहसास उसके हर किसी के दिलो दिमाग में कौंध जाता है. उसकी खुशबू से व्यक्ति नमकीन की तरफ आकर्षित होता है.

इनकी शॉप को जितना स्थानीय लोग पसंद करते हैं उतना ही बाहर से आए पर्यटक भी करते हैं और खास बात है ये शॉप काफी पुरानी भी है.इनकी नमकीन-मिठाइयां हमेशा आपको और ज्यादा खाने के लिए उकसाती रहेंगी. नमकीन-मिठाइयों के साथ आप स्नैक्स,चाट,फ़ास्ट फ़ूड के उत्पाद जैसे कचोरी,समोसा,खमण जैसे जायकों का भी आनद ले सकते हैं.

आपकी उदयपुर की यात्रा तब तक अधूरी है जब तक आप इनके स्वाद का आनद नहीं ले लेते.

इंदौर नमकीन & स्वीट:-Shop no 6, 7, opp. sahkari Upbhokta Bhandar, Panchwati Market, Udaipur,