April 20, 2024

उदयपुर अपने राजपूती शानोशौकत के लिए तो प्रसिद है ही वहीं उदयपुर अपने खान-पानऔर जायके के लिए भी विश्व प्रसिद है..

उदयपुर में भी खाने के शौक़ीन लोगों की तादाद काफी है.कोई कहीं भी घूमने चले जाये तो सबसे पहले वहां की मशहूर खाने की ही तलाश करते है.हम कहीं भी चले जाये पर खाना अच्छा न हो तो पूरा ट्रिप ख़राब हो जाता है.इसलिए उदयपुर में भ्रमण पर आये लोग अक्सर यहाँ खाने पीने की मशहूर चीज़ों के बारे में भी जानना चाहते हैं.

तो आइये आप को बताते है “झीलों की नगरी” (उदयपुर) के प्रसिद्ध लजीज नॉनवेज प्रतिष्ठान के बारे में, अगर इनका स्वाद नहीं चखा तो क्या चखा..

RAJWADI DHABA (NON-VEG)

इनका नाम ही सब कुछ बयां कर देता है. जो चीज इन्हे विशिष्ट और प्रसिद्ध बनातीं है. वो है यहाँ के व्यंजन, यहां का स्वाद… उदयपुर में नॉनवेज फूड लवर्स का फेवरेट है यह मशहूर रेस्टोरेंट चिकन से लेकर मटन तक यहां एक से बढ़कर एक लजीज राजस्थानी राजपूताना नॉन वेज डिशेज मिलती हैं. 

राजस्थानी राजपूताना नॉन वेज की कुछ बेहतरीन चिकन डेलिकेसीज यहां परोसी जाती हैं.यही नहीं इसके अल्वा यहां कुछ इंडियन फूड आइटम्स भी इतने शानदार हैं. कि आपके मुंह में पानी आ जाए.

अगर आप उदयपुर के उदयपोल की तरफ जाएं तो यहां “रजवाड़ी राजस्थानी हांड़ी लाल मांस, चिकन राजपुताना, चिकन मसाला,स्पेशल कीमा बाटी,मटन नारी,चिकन बिरयानी , शामी कबाब और चिकन मलाई” जरूर ट्राई करें क्योंकि यहा इनमें जो मसाले डाले जाते है. उनकी खुशबू इतनी लाजवाब होती है कि आपका पेट भले ही भर जाए पर मन हमेशा और खाने की इच्छा करता रहेगा.

आपने कई बड़े रेस्टोरेंट और फाइव स्टार होटल्स में तंदूरी चिकन,चिकन बिरयानी,बटर मटन कोरमा,कड़ाई मटन खाई हो, लेकिन जैसा उदयपुर (उदयपोल) की मशहूर नॉन वेज रेस्टोरेंट RAJWADI DHABA (NON-VEG) TAKE AWAY” में खाने के लिए मिलेगा. ऐसा स्वाद आपको शायद ही और कहीं मिलेगा.

यहां के खाने का स्वाद और सुंगध दोनों ही आपका दिल खुश कर देंगें. 

यही कारण है की आज RAJWADI DHABA (NON-VEG) TAKE AWAY” अपनें व्यजनों में बढ़िया मसाले और अदबुध स्वाद के लिए पुरे उदयपुर में काफी मशहूर(FOMOUS) है..

RAJWADI DHABA (NON-VEG)9414549788