October 1, 2024

कोटपुतली:(संजय कुमार जोशी) समाजसेवी रतन लाल शर्मा के नेतृत्व में कॉलेज परिसर में देश के स्वतंत्रता सेनानी पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्वर्गीय श्री लाल बहादुर शास्त्री जी स्मारक पर पूरी टीम द्वारा मूर्ति की साफ-सफाई की ।उन्होंने कहा की हमारे देश के महापुरुष राष्ट्र की धरोहर है । इनके स्मारक पर जाकर 2 मिनट नमन करने पर अच्छा शगुन मिलता है ।श्री लाल बहादुर शास्त्री जैसे राष्ट्रभक्त सदियों में पैदा होते हैं । जिनकी ईमानदारी की मिसाल लोग देते हैं । जैसे उनके बड़े पुत्र ने सरकारी गाड़ी अपने काम से ले गए थे ।

दूसरे रोज ड्राइवर को बुलाकर पूछा कि कितने किलोमीटर गाड़ी चलाई उसी हिसाब से सरकारी खजाने में रुपए जमा करवा कर ईमानदारी की मिसाल पेश की । इससे पूर्व रतन लाल शर्मा की टीम द्वारा कोटपूतली में स्थित जिला अस्पताल बीडीएम हॉस्पिटल जिसमें भामाशाह गुलजारीलाल मोरीजावाला की मूर्ति की भी साफ-सफाई कर अच्छा संदेश दिया । उन्होंने बताया कि मोरीजावाला परिवार का कोटपूतली की जनता के लिए यह अहम योगदान है । जिन्होंने हॉस्पिटल का निर्माण करवा कर आम जनता को 1970 में सुपुर्द किया था ।

तथा उन्होंने कहा कि समय-समय पर ऐसे महापुरुष और भामाशाह का सम्मान होना जरूरी है ।जिससे आने वाली पीढ़ी भी इनके नेक कार्य व ईमानदारी को याद रखें । साफ सफाई के अवसर पर प्रहलाद जांगिड़ ,समाजसेवी सत्येंद्र चौधरी ,पीसी, मोहित, शुभम, सचिन ,नवीन, गणेश इत्यादि थे ।

तहलका डॉट न्यूज