May 19, 2024

भवन निर्माण हेतु 4 करोड़ 41 लाख 87 हजार रूपयों की राशि जारी

राज्य सरकार ने दी वित्तीय एवं प्रशासनिक स्वीकृति

कोटपूतली:(संजय कुमार जोशी)

प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की बजट घोषणा के अनुरूप कोटपूतली विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत पवाना अहीर में श्रीमती कस्तुरबा गाँधी राजकीय बालिका आवासीय विधालय स्वीकृत किया गया है। विधालय के छात्रावास भवन निर्माण हेतु राज्य सरकार के समग्र शिक्षा अभियान के राज्य परियोजना निदेशक एवं राजस्थान शिक्षा परिषद् आयुक्त डॉ. मोहन लाल यादव ने 4 करोड़ 41 लाख 87 हजार रूपयों की राशि की वित्तीय स्वीकृति जारी की है।

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री की बजट घोषणा के अनुरूप प्रदेश भर में 23 ऐसे विधालय खोले जा रहे है जिनकी प्रशासनिक एवं वित्तीय निर्माण स्वीकृति जारी की गई है। क्षेत्रीय विधायक, उच्च शिक्षा एवं गृह राज्यमंत्री राजेन्द्र सिंह यादव के प्रयासों से कोटपूतली के पवाना अहीर में विधालय प्रस्तावित किया गया था। अब जल्द ही उक्त विधालय के भवन निर्माण की प्रक्रिया शुरू होगी जिसमें विभिन्न वर्गो की बालिकाओं को नि:शुल्क शिक्षा के साथ-साथ उनके रहने व खाने-पीने का खर्चा राज्य सरकार द्वारा वहन किया जायेगा।

गृह राज्यमंत्री यादव ने उपरोक्त वित्तीय व प्रशासनिक स्वीकृति पर मुख्यमंत्री गहलोत का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि क्षेत्र में बालिकाओं के लिए नि:शुल्क आवासीय राजकीय विधालय खुलने से जरूरतमंद परिवार की बालिकाओं को लाभ होगा। राजकीय उच्च माध्यमिक विधालय पवाना अहीर के प्रधानाचार्य महेश चंद यादव व व्याख्याता रामकरण यादव ने भी इसके लिए स्थानीय विधायक, उच्च शिक्षा व गृह राज्यमंत्री राजेन्द्र सिंह यादव का आभार व्यक्त किया है।

तहलका डॉट न्यूज