September 30, 2024

(संवाददाता: सुरेंद्र सिंह भाटी)-

हाइवे पर आवारा पशुओं के कारण कई लोग अपनी जान गवा चुके हैं, आवारा पशु मेंओं के झुंड ही हादसे का कारण बन रहे हैं। हज़ारों की तादाद में घूम रहे आवारा पशु लोगों की जान के लिए आफत बनते जा रहे हैं। आए दिन हो रही दुर्घटनाओं के लिए शहरों और हाई वे पर घूम रहे आवारा गोवंश काफी हद तक जिम्मेदार हैं. हाईवों पर गाय, बैल और सांड दुर्घटना की सबसे बड़ी वजह हैं। प्रशासन इन आवारा जानवरों को शहर की सड़कों से हटाने में पूरी तरह से नकाम है।

बता दे जयपुर पिंडवाड़ा हाईवे शिवनाथ पुरा चौराहा यहां आए दिन डिवाइडर पर हरी घास होने के कारण आवारा जानवर वहां चरने चले जाते है जिसके कारण आए दिन गायों के एक्सीडेंट हो जाते हैं व जिनसे आने जाने वाले राहगीरों को भी इस एक्सीडेंट का शिकार होना पड़ता है तथा सभी ग्राम वासियों का निवेदन भी है कि डीवाईड के दोनों और जाली लगाई जाए जिससे यात्रीगण वह यात्री गणों के वाहन सुरक्षित रह सके।जिससे एक्सीडेंट होने से बचा जा सके।

मौजुद लोगो के अनुसार जयपुर पिंडवाड़ा शिवनाथपुर चौराहा के समीप गुजरात गाड़ी एक्सयूवी अचानक गोवंश से टकरा गई तथा टकराने पर गाड़ी अनबैलेंस हों गई। मौके पर मौजूद ग्रामवासी तुरंत प्रभाव से उनकी सहायता के लिए आये वह गो वंश को श्री गौशाला सात पुलिया ब्यावर के लिए टेंपो के माध्यम से भिजवाया।

इस घटना में बड़ा हादसा टला व गाड़ी मालीक के द्वारा गौशाला में 15 सो रुपए राशि का सहयोग किया गया। घायल पशुओं को क्षेत्रवासी ब्यावर सात पुलिया गौशाला के पास उन्हें वहां पहुंचाते आते हैं उनकी देखरेख गौशाला समिति के द्वारा की जा रही है ऐसी घटनाएं आये दिन होने से क्षेत्रवासी में रोष व्याप्त है।

इस मौके पर दीपक सिंह चौहान नारायण पातलात जितेंद्र सिंह भाटी भूपेंद्र गुर्जर शंकर पातलात रमेश रावत मालपुरा बंजरग दल वार्ड संयोजक बाबूलाल माली घटनाक्रम पर मौजूद थे।

Tehelka. News