September 30, 2024

पावटा (जयपुर)शशि कांत शर्मा
कस्बे मे बस स्टैंड नहीं होने के कारण सैकड़ों यात्रियों को पावटा मेन स्टैण्ड नेशनल हाइवे नंबर 48 पर चिलचिलाती धूप मे खड़े होकर घंटों तक बसों का इंतजार करना पड़ता है। यहाँ पीने के पानी व बैठने की कोई उचित व्यवस्था नही है,किसी महिला यात्री को टोयलेट की अगर आवश्यकता पड़े तो भी बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

विशेषकर महिला यात्रियों व पुरूषों का कहना है की वर्षों से कस्बे मे बस स्टैंड की मांग की जा रही है लेकिन आज तक किसी भी प्रकार की कोई सुनवाई नहीं हो सकी, यात्री अगर आसपास की दुकानों के सामने छाँव मे बैठने की कोशिश करते है तो दुकानदार भी उन्हे खड़े नही होने देते है।ऐसे धूप में यात्रियों का धनी धोरी कौन, क्योकि दूकानदारों का मानना है की भीड़ को देखकर ग्राहक भी नहीं आता है काफी बार तो इस बात को लेकर दूकानदारों व यात्रियों मे तू तू मै मै भी हो जाती है। लेकिन इस ओर कोई भी नुमाइंदे ध्यान देने से कतराते रहते हैं।

आपको बता दे नेशनल हाईवे नंबर 48 दिल्ली जयपुर के बीच का प्रमुख केंद्र माना जाता है और यहाँ से हर जगह जाने वाली बस यात्रियों को आसानी से मिल जाती है। दिनभर यात्रियों का आना जाना लगा रहता है और सैकड़ों की संख्या मे बसे आकर यहाँ रुकती है लेकिन सबसे बड़ी बात इस जगह से रोजाना दिन मे काफी बार उपखंड स्तर व जिला स्तर के प्रशासनिक अधिकारीयों की आवाजाही बनी रहती है लेकिन कोई भी पब्लिक की ओर अपना ध्यान देने से बचते रहते हैं,इसके बावजूद जनप्रतिनिधि भी रोजाना इस ओर आते जाते रहते है लेकिन कोई भी इस समस्या का हल ढूँढना नहीं चाहता है।

लोगो का कहना है कि नेता लोग बड़े बड़े सपने दिखाकर वोट मांगने तो आ जाते है और आश्वासन भी देते है की जल्द ही बस स्टैंड की समस्या का हल हो जाएगा लेकिन समय गुजरने के बाद कुछ भी नही होता हैं।

तहलका डॉट न्यूज