September 16, 2024

It Is One Of The Most Popular Restaurant In jaipur Serving Delicious Rajsthani Food With A Spiritual Experience

हर जगह का अपना-अपना पानी, अपना-अपना स्वाद होता है । हर जगह की खाने-पीने की कुछ विशिष्ट चीजें और उनके स्वाद ऐसे निराले होते हैं कि वो आपको किसी और जगह पर कभी नहीं मिलेंगे और फिर ये स्वाद ही उन जगहों की खास पहचान बन जाते हैं । लोग दूर-दूर से इन्हीं चीजों को खाने और इन स्वादों का आनन्द लेने के लिए उन जगहों पर खिंचे चले आते हैं।

सच पूछा जाए तो खाना कुछ लोगों के लिए सिर्फ जिंदा रहने का साधन भर है, तो कुछ लोगों के लिए यह रौब-रुतबे की चीज होती है। कुछ के लिए तहजीब, कुछ के लिए आनंद तो कुछ के लिए यह अपनी पहचान है।

वेज खाने के शौकिन के सामने जब स्वादिष्ट पनीर, दाल जैसे व्यंजन का जिक्र होता है तो उनके मुंह में पानी आने लगता है। अगर आप जयपुर में हैं तो यह आपके लिए सोने पर सुहागा है, क्योंकि यहां वेज फूड्स के लिए ऐसी जगह फेमस हैं जहां आप वेज खाने के स्वाद का मजा उठा सकते हैं । लेकिन अगर आपको जानकारी ना हो तो हो सकता है कि आप टेस्टी वेज स्वाद का मजा नहीं उठा पा रहे हों।

यदि ऐसा है तो आपकी ये मुश्किल हम दूर किये देते हैं ।आइये आप को बताते हैं जयपुर में खातीपुरा का वो मशहूर रेस्टोरेंट जो अपने वेज स्वाद के कारण काफी कम दिन में काफी फेमस हो चुका है।

आज हम आपको खातीपुरा, झोटवाड़ा रोड, जयपुर के उस वेज रेस्टोरेंट वाले के बारे में बताने जा रहे है जो किसी पहचान का मोहताज नहीं।यहां लगने वाली भीड़ को देख लोग चौक जाते है।काम कोई छोटा या बड़ा नहीं होता, अगर इंसान ठान ले तो अपने जूनून को व्यवसाय का रूप देकर अपनी किश्मत को बदला जा सकता है।

{ सब्जीवालाज } BY बालाजी कैटर्स

इनका नाम ही सब कुछ बयां कर देता है।जो चीज इन्हें विशिष्ट और प्रसिद्ध बनाती है, वो है यहाँ के व्यंजन, यहां का स्वाद। गुलाबी नगर जयपुर में वेज खाने के शौकीन लोगों का फेवरेट है यह मशहूर रेस्टोरेंट । यहां पनीर से लेकर दाल एक से बढ़कर एक लजीज डिशेज मिलती हैं। दुनिया की कुछ बेहतरीन राजस्थानी वेज डेलिकेसीज यहां परोसी जाती हैं कि आपके मुंह में पानी आ जाए।

इसके अलावा यहां की खास राजस्थानी थाली जिनमे राजस्थानी बेसन गट्टा ,पनीर बटर मसाला, मलाई कोफ्ता, काजू करी, मुशरूम मसाला, मारवाड़ी गट्टा मसाला,मलाई प्याज़, जिसके स्वाद का कोई जवाब नहीं! साथ ही साथ यहाँ का राजस्थानी पकवान का स्वाद राजस्थानी ही नहीं बल्कि बाहर से आने वाले सैलानी भी खूब चटकारा लेकर यहां के व्यंजनो का मजा ले रहे है।

आपके अपने देशी स्वाद का वो स्थान जो आपको ताजगी और सेहत का नया अहसास दिलायेगा ।

संचालक बताते है कि { सब्जीवालाज } BY बालाजी कैटर्स” QSR यानि क्विक सर्विस रेस्टोरेंट है। हमारे यहां पर आकर कस्टमर को वेट नहीं करना पड़ता है। हमारे यहां पर कस्टमर के ऑर्डर देने के 5 से 6 मिनट के अंदर ही टेबल पर खाने की प्लेट पहुंच जाती है। ताकि कस्टमर तुरंत अपनी भूख को शांत कर सके।

आपने कई बड़े रेस्टोरेंट और फाइव स्टार होटल्स में पनीर डिशेज़ खाई होंगी लेकिन जैसा जयपुर के मशहूर वेज ढाबा { सब्जीवालाज } BY बालाजी कैटर्स (RESTAURANT) में खाने के लिए मिलेगा, ऐसा स्वाद आपको शायद ही और कहीं मिलेगा। इसके अलावा इनके रेस्टोरेंट पर वेज थाली भी लोगों को बहुत पसंद है। यहां के खाने का स्वाद और सुंगध दोनों ही आपका दिल खुश कर देंगें।

यही कारण है की आज कुछ दिनों में ही अपनें व्यजनों में बढ़िया मसाले और अदभूत स्वाद के लिए पूरे जयपुर में काफी मशहूर (famous) है..

यहां आप को आपकी इच्छा के अनुसार तैयार किया हुआ खाना भी मिलेगा। साथ ही साथ यहां बच्चे हो या बुजुर्ग सभी यहां के स्वादिस्ट भोजन का आंनद उठा सकते है।अगर आप इनके भोजन का घर बैठे भी आनंद लेना चाहते हों तो उसकी सुविधा भी उपलब्ध है!

यहां की खासियत है की यहां आपके जायके के साथ साथ आपके स्वास्थ का भी ख्याल रखा जाता है.अपने व्यंजनों में बढ़िया स्वाद और शुद्ध मसालों के कारण ही #{ सब्जीवालाज } BY बालाजी कैटर्स जयपुर में हर किसी की जुबान पर छाया है।

शाम के बाद यह प्रतिष्ठान अपनी पूरी रंगत में आ जाता है और झिलमिल करती दूधिया रोशनी में आपके अनुभव में चार चांद लगाता है। रोमांटिक डेट या दोस्तों के साथ मौज-मस्ती,बर्थडे पार्टी,(Birthday party) कीट्टी पार्टी(kitty party) के लिए “ #{ सब्जीवालाज } BY बालाजी कैटर्स” सही जगह है. अगर आपको कम खर्च में शानदार डेट की तलाश है तो “#{ सब्जीवालाज } BY बालाजी कैटर्स जैसा कोई नहीं है।