October 18, 2024
IMG_20240726_080945

जयपुर:(कमल शर्मा) सड़कों को अतिक्रमण मुक्त करने का अभियान जारी है। जेडीए की प्रवर्तन शाखा ने गुरुवार को झाड़खंड मोड़ से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू की। इसके बाद खातीपुरा तिराहा, झोटवाड़ा बाजार और लता सर्कल तक जेडीए का पीला पंजा चला। करीब चार किमी हिस्से में दोनों ओर कार्रवाई के दौरान 220 अतिक्रमण जेडीए ने हटाए।

इस दौरान ग्रेटर नगर निगम की टीम ने सड़क सीमा से ठेलों व अन्य सामान को जब्त किया। खातीपुरा में व्यापारियों ने कार्रवाई का विरोध किया। प्रवर्तन शाखा के मुख्य नियंत्रक महेंद्र शर्मा ने बताया कि सड़क सीमा में आकर लोगों ने चबूतरे, सीढ़ियां, बाउंड्रीवाल व अन्य निर्माण कर लिए थे। इसके अलावा चाय और नाश्ते की थड़ियों, सड़क सीमा में तिरपाल, जालियों, टेबल-कुर्सियों और अवैध होर्डिंग को निगम दस्ते ने जब्त किया।

खातीपुरा में व्यापारियों ने करीब आधे घंटे तक जेडीए की कार्रवाई का विरोध किया। व्यापार मंडल अध्यक्ष भवानी सिंह राठौड ने कहा कि यदि सीढ़ियों को ध्वस्त कर दिया जाएगा तो ग्राहक दुकान तक कैसे आएंगे? व्यापारियों ने कहा कि जहां सीढ़ियां बनी हैं, वहां किसी भी प्रकार से आवाजाही में अवरोध नहीं है।