July 19, 2024
  • यहां तवा नहीं सिगड़ी पर बनता है अनोखा मसाला डोसा, स्वाद ऐसा कि उंगलियां चाटते रह जायेंगे आप

जब भी हम दक्षिण भारतीय व्यंजनों के बारे में सोचते हैं, तो डोसा हमारे दिमाग में आने वाली पहली चीजों में से एक है. स्वादिष्ट होने के साथ-साथ यह पौष्टिक भी होता है. जहां हम में से कुछ लोग सादा मसाला डोसा पसंद करते हैं, वहीं अन्य फिलिंग के मामले में अधिक विकल्प तलाशना पसंद करते हैं.

जयपुर वैसी ही खानपान को लेकर बहुत लोकप्रिय है. अगर आप जयपुर में कही डोसा खाने के शानदार विकल्प ढूंढ रहे हैं तो हमारे इस आर्टिकल को जरूर पढ़ें.

तो चलिए जानते हैं जयपुर में पहली बार सिगड़ी डोसा के बेहतरीन जायके के लिए “मशहूर “ The House Of Dosa- The taste of South” के कैफे के बारे में…

जिनके खाने की खुशबू से ही लोगों के मुंह में पानी आ जाता है.जो लोग डोसा खाने के शौकीन है उन्हें एक बार वैशाली नगर, जयपुर स्थित “The House Of Dosa” पर जरूर जाना चाहिए. जयपुर के इस फेमस कैफे पर आपको डिफरेंट टाइप के अलग-अलग वैरायटी के डोसा खाने को मिल जाएगा.जिनमें … स्पेशल 7 स्टार सिगड़ी डोसा ,पेपर रोस्ट डोसा ,रवा डोसा, स्प्रिंग डोसा, और सबसे स्पेशल पिज़्ज़ा डोसा,आलू-पालक-पनीर सिगड़ी डोसा सांभर इडली ,जैसे बेस्ट मशहूर व्यंजन हैं.

The House Of Dosa ” वैशाली नगर, जयपुर में सबसे बढ़िया और तरह-तरह के डोसा और अलग टेस्ट के लिए जानी जाना जाता है.लोग तारीफ करते नहीं थकते. जो अपने आप में जयपुर की एक बड़ी साख़ है.

आपको बता दें कि यहां का मसाला डोसा बिल्कुल अलग तरीके से तैयार किया जाता है. इसका स्वाद भी सामान्य मसाला डोसा से बिल्कुल अलग होता है. अक्सर मसाला डोसा एक बड़ी भट्टी पर बनाया जाता है लेकिन यहां पर भट्टी की जगह छोटे आकार की सिगड़ी पर कई प्रकार का मसाला डोसा तैयार होता है.

The House Of Dosa पर वैसे तो कई प्रकार के मसाला डोसा बनाए जाते हैं लेकिन सबसे फेमस मसाला डोसा को पिज़्ज़ा डोसा कहा जाता है. इसे बनाने का तरिका बिल्कुल पिज़्ज़ा के जैसा है. डोसा केपिटल पर बनने वाले मसाला डोसे की डिमांड सबसे ज्यादा रहती हैं. यहां के डोसे की सोंधी खुशबू स्वाद को दोगुना बना देती है.

लक्की बताते हैं कि The House Of Dosa QSR यानि क्विक सर्विस रेस्टोरेंट है. हमारे यहां पर आकर कस्टमर को वेट नहीं करना पड़ता है. हमारे यहां पर कस्टमर के ऑर्डर देने के तीन मिनट के अंदर ही टेबल पर डोसा की प्लेट पहुंच जाती है. ताकि कस्टमर तुरंत अपनी भूख को शांत कर सके.

यहा इनमें जो मसाले डाले जाते है. उनकी खुशबू इतनी लाजवाब होती है कि आपका पेट भले ही भर जाए पर मन हमेशा और खाने की इच्छा करता रहेगा. यहां की खासियत है की यहां आपके जायके के साथ साथ आपके स्वास्थ का भी ख्याल रखा जाता है और सबसे अच्छी और ख़ास बात यह है की यहां बैठने की व्यवस्था बेहद खास है.

अगर आप यहां के व्यंजनों का स्वाद घर बैठे पी लेना चाहते हैं उसकी सुविधा भी ऑनलाइन स्विग्गी और जोमैटो के माध्यम से उपलब्ध है। साथ साथ The House Of Dosa शादी पार्टी में सर्वश्रेष्ठ केटरिंग सुविधा भी आपको कम बजट में उपलब्ध कराते हैं.

The House Of Dosa का इंटीरियर भी इसके नाम को रिप्रिजेंट करता है, यहां पर साउथ इंडियन थीम के साथ-साथ फैक्ट्री की थीम भी रखी हुई है. वहीं यहां डोसा मारवाड़ी तरीके से सिगड़ी पर बनाया जाता है. जो जयपुर में शायद ही कही और आपको मिलेगा.

शाम के बाद यह प्रतिष्ठान अपनी पूरी रंगत में आ जाता है और झिलमिल करती दूधिया रोशनी में आपके अनुभव में चार चांद लगाता है. रोमांटिक डेट या दोस्तों के साथ मौज-मस्ती,बर्थडे पार्टी,(Birthday party) के लिए “The House Of Dosa” सही जगह है. अगर आपको कम खर्च में शानदार डेट की तलाश है तो “The House Of Dosa” जैसा कोई नहीं है.

F 153, Dayanand Marg, Near DAV School, Vaishali Nagar, Jaipur, Rajasthan 302021

09828188084

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *