July 19, 2024

अजमेर (मुकेश वैष्णव ) सामाजिक सरोकारों में अग्रणीय संगठन भारत विकास परिषद शाखा के द्वारा मंगलवार को केकड़ी के रोडवेज स्टैंड पर निर्जला एकादशी के शुभ अवसर पर शरबत और शीतल जल के साथ-साथ मिल्क रोज भी राहगीरों को पिलाया गया, जिससे आम लोगों को भीषण गर्मी में राहत मिली ।

भारत विकास परिषद के सचिव दिनेश वैष्णव ने बताया कि इस वर्ष, परिषद ने बड़े पैमाने पर ठंडे शरबत और पानी की स्टॉल्स लगाई हैं। स्टॉल्स पर परिषद के स्वयंसेवकों ने सुबह से ही सेवा प्रारंभ कर दी थी, जो पूरे दिन जारी रही। परिषद के स्वयंसेवकों ने इस पुण्य कार्य में भाग लिया। वे स्वयं ही मिल्क रोज तैयार कर रहे थे और लोगों को पिला रहे थे।

बस स्टैंड पर शरबत वितरण की व्यवस्था की गई थी। इन स्थानों का चयन इस दृष्टि से किया गया था कि अधिक से अधिक लोगों तक सेवा पहुँच सके।

इस कार्यक्रम में भाग लेने वाले लोगों ने भारत विकास परिषद के इस प्रयास की सराहना की। राहगीरों ने बताया कि गर्मी में मिल्क रोज से उन्हें बहुत राहत मिली और वे परिषद के इस कार्य से बहुत खुश हैं। एक राहगीर ने कहा, “इस भीषण गर्मी में ठंडा मिल्क रोज किसी वरदान से कम नहीं है। भारत विकास परिषद का यह प्रयास सराहनीय है।”

परिषद के अध्यक्ष ने महेश मंत्री ने कहा, “हमारा उद्देश्य समाज की सेवा करना और लोगों की मदद करना है। निर्जला एकादशी पर शरबत वितरण हमारी इस प्रतिबद्धता का एक हिस्सा है। इस प्रकार, भारत विकास परिषद द्वारा निर्जला एकादशी पर शरबत वितरण का यह कार्यक्रम सेवा, समर्पण और सामाजिक उत्तरदायित्व का उत्कृष्ट उदाहरण प्रस्तुत करता है। इस पहल से न केवल हजारों लोगों को राहत मिली, बल्कि समाज में आपसी सहयोग और सद्भावना की भावना भी प्रबल हुई।

इस दौरान भाजपा शहर मंडल अध्यक्ष परिषद के पूर्व अध्यक्ष अनिल राठी अपने परिवार सहित सेवाएं प्रदान की , इसके अलावा अभिषेक मंत्री नंदलाल गर्ग, शिवकुमार बियानी, अर्जुन मराठा ,कमल बोरा विजयवर्गीय, रामनिवास जैन, निहालचंद मेडतवाल बहादुर सिंह शक्तावत, रामधन प्रजापत ,विमल कोठारी आदित्य उदयवाल, सौरभ पारीक सहित कई सदस्य शरबत वितरण कार्यक्रम में मौजूद रहे ।