July 19, 2024
  • It Is One Of The Most Popular Restaurant In jaipur Serving Delicious Rajsthani Food With A Spiritual Experience

जयपुर अपनी बहुमूल्य संस्कृति के लिए तो विश्व में प्रसिद्ध है ही, वहीं जयपुर अपने खान-पान और जायके के लिए भी विश्व प्रसिद्ध है.

जयपुर भ्रमण पर आये लोग अक्सर यहाँ रहने की उत्तम व्यवस्था के साथ-साथ यहां के बढ़िया स्वादिष्ट खाने पीने की मशहूर चीज़ों के बारे में भी जानना चाहते हैं.क्योकि हम कहीं भी चले जाये पर खाना अच्छा न हो तो पूरा भ्रमण ख़राब हो जाता है.इसलिए जयपुर में भ्रमण पर आये लोग अक्सर यहाँ खाने पीने की मशहूर चीज़ों के बारे में भी जानना चाहते हैं.

राजस्थान का मशहूर दाल बाटी और चूरमा, गांव के लोग हो या शहरी क्षेत्र के , सभी लोग बड़े ही चाव के साथ खाते हैं. घी में लिपटी गरमा-गरम बाटी संग-दाल और चूरमा किसे पसंद नहीं होंगे.तो आइये आप को बताते है गुलाबी नगरी जयपुर में राजस्थान की मशहूर दाल बाटी चूरमा थाली को पुरानी पद्धति से बना के परोसने वाले प्रतिष्ठान ” ANUSHTHANFamily Restaurant के बारे में. ….

काम कोई छोटा या बड़ा नहीं होता, अगर इंसान ठान ले तो अपने जूनून को व्यवसाय का रूप देकर अपनी किश्मत को बदला जा सकता है. यह बात आज जयपुर में पारम्परिक राजस्थानी खाने के लिए मशहूर ANUSHTHAN रेस्टोरेंट पर बिल्कुल सटीक बैठती है. ANUSHTHAN के संस्थापक अनिरुद्ध शर्मा ने आज से करीब 1 साल पहले अपने शहर जयपुर में ANUSHTHAN की शुरुआत की थी और आज अपनी क्वालिटी में दमदार स्वाद एवं अव्वल उपभोक्ता सेवा के कारण अपने व्यवसाय में एक अलग पहचान बनाई है.

ANUSHTHAN ” को जो चीज़ विशिष्ट और प्रसिद्ध बनातीं है वो है यहाँ के विशिष्ट व्यंजन और पारम्परिक का स्वाद “ANUSHTHAN ” अपने खाने को प्यार करते हैं और मेहमाननवाजी के लिए खुद को हमेशा तैयार रखते हैं यही कारण है की आज “ANUSHTHAN  अपनें व्यजनों में बढ़िया मसाले और अदबुध स्वाद के लिए“जयपुर ” (गुलाबी नगरी) में काफी प्रसिद्ध है. यहां का दाल-बाटी-चूरमा और राजस्थानी थाली सबसे प्रसिद्ध व्यंजन में से एक हैं.

ANUSHTHAN जयपुर में वेज फूड लवर्स का फेवरेट है यह मशहूर रेस्टोरेंट । पनीर से लेकर दाल , यहां एक से बढ़कर एक लजीज डिशेज मिलती हैं। दुनिया की कुछ बेहतरीन राजस्थानी वेज डेलिकेसीज यहां परोसी जाती हैं कि आपके मुंह में पानी आ जाए।

ANUSHTHAN राजस्थानी संस्कृति, भोजन, परंपराओं का एक आदर्श दर्पण।

“दाल-बाटी-चूरमा”यह राजस्थान के सबसे बेहतरीन और स्वादिस्ट व्यंजनो मे से एक है, राजस्थानी खाना दाल बाटी चूरमा के बिना पूरा नहीं होता, गोल ,छोटी-छोटी बाटियों को घी मे डुबोकर दाल और चूरमा के साथ खाया जाता है.इसके अलावा यहां की खास राजस्थानी थाली जिनमे राजस्थानी बेसन गट्टा ,राजस्थानी कढ़ी , दाल और , चूरमा और यहां कि ख़ास सिलबट्टा की चटनी जिसके स्वाद का कोई जवाब नहीं!

यहां पर आपको हर समय शुद्ध एवं देशी घी से निर्मित ताजा भोजन हमेशा आपकी सेवा में रहेगा. साथ ही यहां पर आपको बैठने की व्यवस्था भी बहुत खास नजर आएगी.

यहाँ का राजस्थानी पकवानों का स्वाद स्थानीये ही नहीं बल्कि बाहर से आए हुए सैलानी एवं विदेशी सैलानी भी खूब चटकारा लेकर यहां के व्यंजनो का मजा ले रहे है.

संस्थापक अनिरुद्ध बताते हैं की “ANUSHTHAN में पारम्परिक भोजन के साथ साथ वैदिक मंत्रो का निरंतर उच्चारण भी भोजन के अनुभव को आंनदम बनता हैं।

यहां आप को आपकी इच्छा के अनुसार तैयार किया हुआ खाना भी मिलेगा। साथ ही साथ यहां बच्चे हो या बुजुर्ग सभी यहां के स्वादिस्ट भोजन का आंनद उठा सकते है।अगर आप इनके भोजन का घर बैठे भी आनंद लेना चाहते हों तो उसकी सुविधा भी उपलब्ध है!

ANUSHTHAN की खासियत है की भोजन परोसने को के पवित्र कार्य के रूप में समझा जाता है और वैदिक यज्ञ के अनुसार किया जाता है।

ANUSHTHAN व्यंजनों में उत्तम स्वाद और आचरण में शुद्धता के कारण ही आनन्दस्य भोजनम् के मार्ग पर प्रशस्त है ।

Shop No, 2, Tonk Rd, Manav Ashram Colony, Vasundhara Colony, Gopal Pura Mode, Jaipur, Rajasthan 302018