July 19, 2024
  • अजमेर में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि होंगे
  • केंद्रीय कृषि व किसान कल्याण राज्यमंत्री भागीरथ चौधरी

अजमेर (मुकेश वैष्णव ) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 18 जून को वाराणसी में करीब 9 करोड़ 26 लाख लाभार्थी किसानों को पीएम किसान सम्मान निधि की लगभग 20,000 करोड़ रुपये की 17वीं किश्त जारी करेंगे। इस अवसर पर 30,000 से ज्यादा स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को कृषि सखी का प्रमाणपत्र प्रदान किया जाएगा। इसके लिए कृषि विज्ञान केंद्र द्वारा देश भर में कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है । जिसमें पचास केंद्रीय विभिन्न स्थानों पर आयोजित कार्यक्रमों में शामिल होंगे। अजमेर में राष्ट्रीय बीजीय मसाला अनुसंधान केंद्र में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में केंद्रीय कृषि व किसान कल्याण राज्यमंत्री भागीरथ चौधरी उपस्थित रहेंगे।

कृषि विज्ञान केंद्र, अजमेर द्वारा तबीजी में स्थित राष्ट्रीय बीजीय मसाला अनुसंधान केंद्र के पड़ोदा ऑडिटोरियम में इस कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। दोपहर तीन बजे आयोजित इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि भागीरथ चौधरी शामिल होंगे तथा उपस्थित कृषि सखियों और किसानों का सम्बोधित करेंगे।

मुख्य कार्यक्रम का आयोजन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपस्थिति में वाराणसी में किया जाएगा, जबकि देश के विभिन्न हिस्सों में आयोजित पचास कार्यक्रमों में विभिन्न केंद्रीय मंत्री उपस्थित रहेंगे। राजस्थान में केवल अजमेर में इस कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है।