May 3, 2024

जायका की बात हो और जयपुर का नाम न आए, ऐसा हो ही नहीं सकता। गुलाबी नगर की दीवानगी के बीच स्वाद की राजधानी में जायके का जो तड़का लगता है, उसकी बात ही कुछ और है।

आज हम आपको जयपुर के उस फेमस फास्ट फूड फ़ूड प्वाइंट वाले के बारे में बताने जा रहे है जो किसी पहचान का मोहताज नहीं।यहां लगने वाली भीड़ को देख लोग चौक जाते है।काम कोई छोटा या बड़ा नहीं होता, अगर इंसान ठान ले तो अपने जूनून को व्यवसाय का रूप देकर अपनी किश्मत को बदला जा सकता है।

तो आइये आप को बताते है “गुलाबी नगर”के (टोंक रोड़, दुर्गापुरा , जयपुर) के प्रसिद्ध लज़ीज चाट (फ़ूड) प्रतिष्ठान के बारे में, अगर इनका स्वाद नहीं चखा तो क्या चखा..

आज जायका में हम बात करेंगे 20 वर्षों पुराने प्रतिष्ठान ‘JMD : BAKERS & FAST FOOD की। यहां के सैंडविच अपने खास आकार और स्वाद के लिए प्रसिद्ध है

‘JMD : BAKERS & FAST FOOD’ संभालने वाले दो भाई मनोज और दामोदर द्वारा शुरू की गयी सैंडविच का स्वाद अब जयपुर गुलाबी नगरी के लोगो पर सिर चढ़ के बोल रहा हैं. जयपुर के टोंक रोड़ में “ JMD फ़ास्ट फ़ूड ” की शॉप का स्वाद लोगो को कुछ ऐसा लगा की लोगो की भीड़ यहां देर रात तक लगी रहती है.लोग यहां खाने के साथ घर के लिए भी पैक कराकर के ले जाते दिखाई देते है.

इस हलचल भरी फूड स्ट्रीट पर सबसे पुराने प्रतिष्ठानों में से एक के रूप में, JMD : BAKERS & FAST FOOD ने शानदार व्यंजनों को तैयार करने की कला में महारत हासिल की है। उनके मेनू में स्वादिष्ट व्यंजनों की एक श्रृंखला शामिल है, जिसमें हमेशा लोकप्रिय महाराजा सैंडविच स्वादिष्ट टॉपिंग नृत्य के आनंददायक मिश्रण के रूप में आकर्षक होने के लिए तैयार हो जाइए।

भीड़ के पसंदीदा में वेज चीज़, चीज़ चटनी, पनीर तड़का सैंडविच और यहाँ की सबसे खास महाराजा सैंडविच एव JMD स्पेशल सैंडविच शामिल हैं। हरेक चटनी की ताज़गी, सब्जियों का मिश्रण, और निश्चित रूप से, पनीर की भरपूर मात्रा से इसकी ताजगी बढ़ जाती है। सैंडविच को प्यार से पूरी तरह से ग्रिल किया जाता है, जिससे हर स्वादिष्ट बाइट के साथ एक संतोषजनक कुरकुरापन सुनिश्चित होता है।, जो आपकी लालसा को तृप्त करने का वादा करता है।

JMD में यूं तो आपको 30 तरह के सैंडविच मिलते हैं, लेकिन यहां का सबसे फेमस बाहुबली और महाराजा सैंडविच की फैन फॉलोइंग अलग ही है. युवाओं से लेकर बुजुगों और बच्चों में इसे खाने की होड़ रहती है. फ्रेंड्स इसे खाने के लिए एक दूसरे को चैलेंज देते हैं। रेस्टोरेंट के संचालक मनोज जी और उनके भाई दामोदर बताते हैं कि हमारे यहा की महाराजा और बाहुबली सैंडविच इतना बड़ा और अलग है जो जयपुर मे कहीं और नहीं मिलेगा और इसकी कीमत भी मात्र 220,250 हैं। इसके अलावा यहां का पिज़्ज़ा भी काफी फेमस है।इसके अलावा आप यहां पर इटालियन फूड्स और चाइनीस फूड, का भी आनंद ले सकते हैं।

दामोदर बताते हैं कि JMD QSR यानि क्विक सर्विस रेस्टोरेंट है। हमारे यहां पर आकर कस्टमर को वेट नहीं करना पड़ता है। हमारे यहां पर कस्टमर के ऑर्डर देने के तीन मिनट के अंदर ही टेबल पर फूड की प्लेट पहुंच जाती है। ताकि कस्टमर तुरंत अपनी भूख को शांत कर सके।

अपने वयंजनों में बढ़िया मसाले और अद्बुध स्वाद के कारण आज “ JMD : BAKERS & FAST FOOD” आज गुलाबी नगर में अपनी पहचान बना हुए है.साफ़-सुथरी इस दूकान पर सुबहे से ही चाट बननी शुरु हो जाती है. जिसका सिलसिला रात तक ऐसे ही बरक़रार रहता है.“ यदि आप फास्ट फूड खाने के लिए अच्छी जगह को खोज रहे है .तो यहां का स्वाद लेना न भूले.

BMW Showroom Near Idea Office, Main, Tonk Rd, Durgapura, Jaipur, Rajasthan 302018

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *