May 3, 2024
  • वोट डालना हर नागरिक की जिम्मेदारी: समाज सेविका डॉ. श्वेता शर्मा

जयपुर में लोकतंत्र के महापर्व में लोकसभा चुनाव को लेकर मतदाताओं में जबरदस्त उत्साह देखने को मिला। बुजुर्ग, युवा, महिलाओं सभी वर्ग के मतदाता लोकतंत्र के महापर्व में अपने भागीदारी निभाने के लिए सुबह से ही मतदान केंद्र में पहुंचने लगे लाइन लगाकर मतदान किया।

राजस्थान में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में आज 12 सीटों पर वोटिंग हुई। राजस्थान में 12 लोकसभा क्षेत्रों में 54 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। निर्वाचन विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि कड़ी सुरक्षा व्यवस्था और चाक-चौबंद तैयारियों के बीच मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ और शाम छह बजे तक 54.97 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया। राज्य में पहले चरण के मतदान में 114 उम्मीदवार मैदान में हैं। विभाग के अनुसार, सबसे ज्यादा 62.93 फीसदी मतदान गंगानगर लोकसभा सीट पर हुआ, जबकि झुंझुनू में सबसे कम 47.98 प्रतिशत वोट पड़े। राजधानी जयपुर में अब तक 61.23 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया है। इसी तरह बीकानेर में लगभग 52.53 प्रतिशत, चूरू में 61.05 फीसदी, सीकर में 55.06 प्रतिशत, जयपुर ग्रामीण में 55.44 फीसदी, अलवर में 55.82 प्रतिशत, दौसा में 49.57 फीसदी, भरतपुर में 50.97 प्रतिशत और नागौर लोकसभा क्षेत्र में 56.89 फीसदी मतदान हुआ। बता दें, राजस्थान में लोकसभा की कुल 25 सीट हैं।

दोपहर बाद तहलका डॉट न्यूज़ की टीम जब विद्याधरनगर विधान सभा क्षेत्र में पहुंची तो वोट डालकर आए लक्ष्मी कंवर और डॉ. श्वेता शर्मा से मुलाकात हुई।

इस मौके पर लक्ष्मी कंवर बोली की जनता के लिए सरकार अच्छी आनी चाहिए। उसके लिए मतदान करना जरूरी है। डॉ. श्वेता ने कहा कि वोट कास्ट करना हमारी जिम्मेदारी है, भारत लोकतांत्रिक देश है ऐसे में हमारा कर्तव्य है कि हम अपने मताधिकार का प्रयोग करें।

वहीं नवल मोदी, ओम प्रकाश अग्रवाल, सुशील जांगिड़, सुधाकर दवे, रामविलास शर्मा, कृष्णा शर्मा निशांत गौतम, मोहनलाल अग्रवाल, मुरली लाल शर्मा, राकेश टेलर,वार्ड नंबर 18 के प्रमुख भुवनेश्वर शाह ,सुभाष चौधरी, राजेश शर्मा और जयप्रकाश शर्मा एवं सभी वार्ड वासियो ने लोगों को घर-घर जाकर मतदान के लिए जागरूक किया तो शंकर अग्रवाल रुद्राक्ष ग्रुप के एमडी ने मतदान केंद्र पर मौजूद रहकर लोगों में उत्साह जगाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *