May 2, 2024

जयपुर: संजू सैमसन की कप्तानी पारी और जोस बटलर के धूम धड़ाके के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल में जीत का चौका लगा दिया है. राजस्थान ने आईपीएल के 19वें मैच में रॉयल चैलेंजस बेंगलुरू को 6 विकेट से हराकर सवाईमान सिंह स्टेडियम में ‘रॉयल्स’ जीत दर्ज की. इसी के साथ राजस्थान टीम प्वॉइंट टेबल में 8 अंक लेकर टॉप पर पहुंच गई है जबकि केकेआर 6 अंक के साथ दूसरे नंबर पर खिसक गई है.

आरसीबी की 5 मैचों में यह चौथी हार है. आरसीबी के लिए विराट कोहली ने आईपीएल करियर का आठवां शतक लगाया लेकिन उनकी यह सेंचुरी टीम के काम नहीं आ सकी. बटलर ने राजस्थान को छक्के के जरिए जीत दिलाई. उन्होंने 58 गेंदों पर नाबाद 100 रन बनाए.

184 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स टीम ने 19.1 ओवर में 4 विकेट पर 189 रन बनाए. राजस्थान की शुरुआत अच्छी नहीं रही. ओपनर यशस्वी जायसवाल पारी के पहले आवेर की दूसरी गेंद पर अपना विकेट गंवाकर चलते बने. इसके बाद कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) और जोस बटलर (Jos Buttler) ने दूसरे विकेट के लिए 148 रन की साझेदारी कर आरसीबी के जबड़े से जीत छीन ली. संजू सैमसन 42 गेंदों पर 69 रन बनाकर आउट हुए. उन्होंने 8 चौके और 2 छक्के लगाए. रियान पराग ने 4 गेंदों पर 4 रन बनाए. ध्रुव जुरेल ने 2 रन का योगदान दिया.