May 20, 2024
  • 6 मार्च को भतीजी की शादी का आयोजन होना था लेकिन उससे पहले ही खुशियां मातम में बदल गई
  • पशुओं के लिए चारा लेने गया था किसान खेत में, उसी दौरान हुआ यह हादसा
  • खेत के उपर से जा रही 11 हजार केवी विद्युत लाइन,
  • बिजली विभाग के लापरवाही के चलते ग्रामीणों ने

पावटा:(अजय शर्मा)

बानसूर के हरसौरा में बिजली का करंट लगने से एक किसान की मौत हो गई। किसान सुबह अपने खेतों में चारा लेने गया था। इसी दौरान करंट की चपेट में आ गया। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

परिजन किसान को हरसौरा सीएचसी लेकर पहुंचे लेकिन जब तक किसान की मौत हो चुकी थीं। जहां डॉक्टरों ने देखकर किसान को मृत घोषित कर दिया।

घटना हरसौरा के ढाणी नरूका वाली की है। जहां किसान श्योराम गुर्जर (35) पुत्र मूलाराम गुर्जर अपने खेतों से चारा लेकर आ रहा था।

इसी दौरान किसान के खेत के ऊपर से जा रही 11 हज़ार वोल्टेज की लाइन से जमीन में करंट दौड़ गया। जिससे किसान की मौके पर ही मौत हो गई। पास ही किसान के चाचा ने यह देखा तो वह चिल्लाने लगे तो आसपास के किसान और परिजन मौके पर पहुंचे और किसान को हरसौरा सीएचसी लाया गया जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

सूचना पर हरसौरा पुलिस अस्पताल पहुंची और परिजनों से घटना की जानकारी ली। वही बिजली विभाग की लापरवाही के चलते एक व्यक्ति की मौत हो जाने पर स्थानीय ग्रामीणों ने हरसोरा सीएससी अस्पताल पर धरने पर बैठ गए और पोस्टमार्टम नहीं करने की जिद करने लगे उसके पश्चात बानसूर बिजली बोर्ड के एक्शन राजीव विराना मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को समझाइश की और कहा मृतक के परिजनों को ₹5 लाख रुपए मुख्यमंत्री सहायता को से दिए जाएंगे उसकी प्रक्रिया हमने शुरू कर दी है उसके बाद परिजन माने।