May 22, 2024

जयपुर(जे .पी शर्मा) : कार्यस्थल पर होने वाली हिंसा को रोकने और उसके कानूनी पहलुओं पर जागरूक करने के लिए आसरा फाउंडेशन जयपुर और जिला विधिक सेवा प्राधिकरण जयपुर जिला के संयुक्त तत्वाधान में एक दिवसीय कार्यशाला आयोजित की गई। सेशन कोर्ट के सभागार में आयोजित हुई इस कार्यशाला की अध्यक्षता ज़िला एवं सेशन न्यायाधीश अजीत कुमार हिंगर की। कार्यशाला में ज़िला एवं सेशन न्यायालय जयपुर ज़िला के न्यायिक अधिकारिगण और कर्मचारीगण को पॉश एक्ट के बारे में जागरूक किया गया।

आसरा फाउंडेशन जयपुर की सचिव मंगला शर्मा ने पॉश के तहत महिलाओं के साथ कार्यस्थल पर हिंसा को कैसे रोका जा जाए व विभाग, संस्था के माहौल में एक स्वतंत्र, सुरक्षित और संवेदनशील स्थिति वातावरण कैसे बनाएं। कार्यशाला में पॉश ट्रेनर डॉ विजयलक्ष्मी शर्मा ने कानून को लेकर बारीकी से जानकारी दी।

कार्यशाला में पॉश कमेटी तथा पॉश एक्ट के बारे में बताया गया। कार्यक्रम का संचालन एडवोकेट विवेक शर्मा द्वारा किया गया। इस संबंध में तैयार ब्रॉशर एवं पोस्टर का विमोचन किया गया।

फाउंडेशन की अध्यक्ष चांद कंवर ने बताया कि संस्था पॉश की जागरूकता के लिए काम कर रही है. जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव अश्का राव ने बताया कि इस अधिनियम के तहत पॉश कमेटी का विवरण सभी कार्यालयों के बाहर लगाया जाना अनिवार्य है। कार्यक्रम में शिवांगी, राजेश व एडवोकेट रजत दूबे, प्रतिभा, नीरज तथा अरुण उपस्थित रहे।