May 20, 2024

जयपुर:-वैष्णव‌ चतुर्थ संप्रदाय विकास समिति जयपुर के द्वारा प्रतिभा खोज सामान्य ज्ञान परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। परीक्षा सभी जिला मुख्यालयों राजस्थान में आयोजित की जाएगी।

विकास समिति अध्यक्ष श्री आर. के. वैष्णव ने बताया कि समाज के बच्चों को शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ाने के लिए एक छोटा सा प्रयास है। समाज के बच्चे शिक्षित होंगे तो समाज आगे बढ़ेगा। साथ ही सभी सफल विद्यार्थियों को पुरस्कार व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा।

समिति अध्यक्ष श्री आर. के. वैष्णव ने बताया परीक्षा आप अपने घर से कम्प्यूटर, लेपटॉप व मोबाइल के द्वारा दे सकेंगे। परीक्षा ग्रुप के अनुसार प्रश्न पूछ कर ली जायेगी।

ग्रुप कक्षा 1 से 5 वीं तक, कक्षा 6 से 8 तक, 9वीं से 12वीं तक व 12वीं से ऊपर पढने वाले छात्रों के होगी। परीक्षाओं को प्रश्नों के उत्तर स्वयं को देने होंगे। प्रश्नों के उत्तर स्वयं चौक करने एवं उत्तर मिलान के लिए उत्तर कुंजी ऑनलाईन ही प्रकाशित कर दिये जायेंगे। सफल विद्याथियों को संस्था द्वारा प्रमाण पत्र एवं पारितोषिक दिया जायेगा।

इसके लिए समिति द्वारा निश्चित दिनांक, स्थान व समय आपको व्हाटसअप ग्रुपों के द्वारा सूचित किया जायेगा। सफल परीक्षार्थी, परिणाम के पश्चात अपनी सफलता का प्रमाण पत्र स्वयं भी ऑन लाईन घर बैठे भी प्रिन्ट आउट ले सकेंगे।

दिनांक 17.12.2023 को सुबह 10 बजे से 10.45 बजे तक परीक्षा आयोजित की जायेगी।